कोरोना मरीजों को सुविधाएं न मिलने की शिकायत

संवाद सहयोगी कठुआ कोरोना संक्रमित मरीजो के इलाज के लिए बनाए गए विशेष अस्पताल में पर्याप्त स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:28 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 12:28 AM (IST)
कोरोना मरीजों को सुविधाएं न मिलने की शिकायत
कोरोना मरीजों को सुविधाएं न मिलने की शिकायत

संवाद सहयोगी, कठुआ: कोरोना संक्रमित मरीजो के इलाज के लिए बनाए गए विशेष अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं न होने पर कांग्रेस नेता ने चिता जताई।

वीरवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डोगरा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल डीसी से मिला। इस दौरान पंकज डोगरा ने बताया कि जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं जो की चिताजनक है। उससे भी ज्यादा चिताजनक कोरोना अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर है। जब कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे जंगलोट मोड स्थित यूनिवर्सिटी कैंपस में बनाए गए कोरोना अस्पताल में भर्ती किया जाता है, जहां पर सुविधाएं नहीं है। जो लोग उस अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौटते हैं तो बताते हैं कि शौचालय की सुविधा ठीक नहीं है, कमरों में पर्दे तक नहीं हैं, साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता, परिजनों से बात नहीं करने दी जाती। कोरोना मरीजों के साथ अछूत वाला व्यवहार किया जाता है जो कि निदनीय है।

उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया है कि आज ही शाम को कोरोना अस्पताल का दौरा कर सुविधाओं का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार कहती है कि जम्मू-कश्मीर में एक ही कानून लागू किया जाएगा, लेकिन कश्मीर में जो भी कोई कोरोना संक्रमित पाया जा रहा है उसे घरों में ही एकांतवास रखे जाने की सुविधा दी गई है। लेकिन जम्मू प्रांत में कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे सरकारी आइसोलेशन में भर्ती किया जाता है। सरकारी अस्पतालों से बेहतर सुविधाएं लोगों के घरों में है, इसलिए जिस प्रकार कश्मीर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर घरों में ही आइसोलेट किया जाता है। इसी प्रकार जम्मू प्रांत में भी इसकी अनुमति दी जानी चाहिए।

इस अवसर पर नगरी ब्लॉक अध्यक्ष सतपाल भंडारी, पूर्व उपाध्यक्ष सतपाल सैनी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पवन शर्मा, चौधरी बलबीर सिंह और युवा नेता अरुण मेहता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी