मुखर्जी चौक में शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण शुरू

शहर के मुखर्जी चौक में 4.17 करोड़ की लागत से बनने वाले शॉपिग कांप्लेक्स का बुधवार नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा ने निर्माण कार्य शुरू करवाया। नगर परिषद का शहर में अब तक का सबसे बड़ा और प्राइम लोकेशन पर यह पहला शापिंग कांप्लेक्स होगा। इस जगह पर सरकार के कई पुराने कार्यालय थेजिन्हें नए स्थानों पर शिफ्ट किए गए हैं। खाली जगह को अब नये सिरे से नगर परिषद व्यावसायिक एवं पार्किंग सुविधा के लिए इस्तेमाल करेगी। इससे शहर में एक और मार्केट में बढ़ोतरी होगीवहीं लोगों को रोजगार करने के लिए दुकानें भी मिलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 01:42 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:42 AM (IST)
मुखर्जी चौक में शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण शुरू
मुखर्जी चौक में शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण शुरू

जागरण संवाददाता,कठुआ :

शहर के मुखर्जी चौक में 4.17 करोड़ की लागत से बनने वाले शॉपिग कांप्लेक्स का बुधवार नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा ने निर्माण कार्य शुरू करवाया। नगर परिषद का शहर में अब तक का सबसे बड़ा और प्राइम लोकेशन पर यह पहला शापिंग कांप्लेक्स होगा। इस जगह पर सरकार के कई पुराने कार्यालय थे,जिन्हें नए स्थानों पर शिफ्ट किए गए हैं। खाली जगह को अब नये सिरे से नगर परिषद व्यावसायिक एवं पार्किंग सुविधा के लिए इस्तेमाल करेगी। इससे शहर में एक और मार्केट में बढ़ोतरी होगी,वहीं लोगों को रोजगार करने के लिए दुकानें भी मिलेंगी। करीब दो साल से प्रस्तावित इस कांप्लेक्स का निर्माण नगर परिषद फिलहाल अपने वित्तीय संसाधनों से करवा रही है। चार मंजिला इस शॉपिग कांप्लेक्स का अभी पहला चरण शुरू किया गया है। इस अवसर पर नरेश शर्मा ने बताया कि पहले चरण में चालीस दुकानें बनाई जाएंगी। चार मंजिला इस कांप्लेक्स में पार्किंग की सुविधा भी रहेगी। सबसे अहम इससे लोगों को रोजगार करने के लिए दुकानें मिलेंगी,वहीं नगर परिषद के लिए आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। जिससे शहर का और तेजी से विकास होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में अभूतपूर्व विकास हो रहा है,वहीं कठुआ में भी पीछे नहीं है। आने वाले समय में शहर के विकास के लिए कई परियोजनाएं मंजूर होने वाली हैं। इस मौके पर नप की उप प्रधान रेखा देवी सहित पार्षद संजीव वैध, रंधीर सिंह, रवींद्र पठानिया,राजेंद्र सिंह बब्बी सहित अन्य पार्षद शामिल रहे। वहीं पार्षद अनिरूद्ध शर्मा ने कांप्लेक्स का नाम स्वर्गीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम रखने की मांग की। नगर परिषद की बैठक में उठा शहर में फुटपाथ पर अतिक्रमण का मुददा

नगर परिषद कार्यालय में बुधवार पार्षदों की बैठक में शहर के विकास के साथ साथ बाजारों में फुटपाथों पर हुए अतिक्रमण का भी मुद्दा उठा। हालांकि इस पर पार्षदों की अलग अलग राय रही। कुछ पार्षद इस पर जल्द कार्रवाई के पक्ष में थे तो कुछ पार्षद किसी के रोजगार पर डंडा चलाने की कार्रवाई नहीं चाहते थे। कुछ उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाइ करने के पक्ष में थे,जिन्होंने दुकानों के बाहर अपना सामान लगाकर अतिक्रमण किया है। इसमें कुछ रेहड़ी एवं फड़ी वाले को भी अतिक्रमण की जद में गिनती की, लेकिन चलती फिरती रेहड़ी पर कार्रवाई करने के बजाय एक ही जगह बैठे वालों पर कार्रवाई करने के पक्ष में भी पार्षद थे, किस पर कार्रवाई होगी इस पर आम सहमति नहीं बनी है। नप प्रधान नरेश शर्मा ने कहा कि इस मामले में जिला प्रशासन भी कार्रवाई के लिए उनसे लिखित संपर्क कर रहा है। इससे पहले उनसे भी बैठक की जाए, उसके बाद ही अगली कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी