Jammu : सीडीएस जनरल बिपिन रावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाल्मीकि सेना का जल्दी गठन करें : चंदेल

चंदेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री और देश के चीफ आफॅ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत से पत्र लिखकर मांग की है कि जल्द त्रेता युग की सबसे शक्तिशाली वाल्मीकि सेना का पुन गठन करें।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:31 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:31 AM (IST)
Jammu : सीडीएस जनरल बिपिन रावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाल्मीकि सेना का जल्दी गठन करें : चंदेल
भारत विश्व गुरु था विश्व शक्ति है और विश्व शक्ति रहेगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना के नेशनल चेयरमैन राजू चंदेल ने जम्मू में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि त्रेता युग में भगवान वाल्मीकि ने एक सेना का गठन किया था। जिसके नायक भगवान श्री राम के पुत्र लव और कुश ने सेना का संचालन किया था। तब वाल्मीकि सेना ने पृथ्वी की सबसे शक्तिशाली भगवान श्री राम की सेना को अपने बाहुबल और अस्त्रों-शास्त्रों से पराजित कर दिया था।

चंदेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री और देश के चीफ आफॅ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत से पत्र लिखकर मांग की है कि जल्द त्रेता युग की सबसे शक्तिशाली वाल्मीकि सेना का पुन: गठन करें। प्रधानमंत्री व रावत अगर जल्द वाल्मीकि सेना का गठन करते हैं और उसमें वाल्मीकि समाज के मजबूत नौजवानों को लेते हैं तो वाल्मीकि समाज के बहादुर नौजवान पल भर में पाकिस्तान को धूल चटा देंगे।

भारत सरकार को एक बार वाल्मीकि सेना का गठन कर वाल्मीकि नौजवानों को उनकी अपनी बटालियन में आने का मौका देना चाहिए। चंदेल ने कहा ऐसी बात नहीं है हमारी देश की तमाम सेनाएं विश्व की सबसे मजबूत सेना हैं परंतु अगर बाल्मीकि सेना का गठन होता है पूरे विश्व में कोई भी सेना भारत का मुकाबला नहीं कर सकती।

पाकिस्तान, चीन की तो कोई औकात नहीं है। पिछले लंबे समय से समाज वाल्मीकि सेना का गठन करने की मांग कर रहा है। वाल्मीकि समाज को पूरी उम्मीद है कि देश के गौरवशाली प्रधानमंत्री वाल्मीकि सेना का गठन कर रणभूमि क्षेत्र में तालिबान, पाकिस्तान व चीन के खिलाफ उतारेंगे। उन्होंने कहा कि आज तालिबान पाकिस्तान चीन के इरादे हिंदुस्तान की पावन भूमि को लेकर सही नहीं है।

उसे देखते हुए वाल्मीकि सेना जो वाल्मीकि भगवान की संताने हैं, इन तीनों देशों से एक साथ मुकाबला करने में सक्षम होगी। भारत विश्व गुरु था विश्व शक्ति है और विश्व शक्ति रहेगा। 

chat bot
आपका साथी