बीडीसी चेयरमैन ने गली का किया शुभारंभ

संवाद सहयोगी हीरानगर लॉकडाउन के बाद हीरानगर ब्लॉक की कूटा पंचायत में विकास कार्य तेजी से च

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 01:14 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 01:14 AM (IST)
बीडीसी चेयरमैन ने गली का किया शुभारंभ
बीडीसी चेयरमैन ने गली का किया शुभारंभ

संवाद सहयोगी, हीरानगर : लॉकडाउन के बाद हीरानगर ब्लॉक की कूटा पंचायत में विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। शुक्रवार को बीडीसी चेयरमैन रामलाल कालिया ने सरपंच रंजना देवी तथा अन्य पंचो की मौजूदगी में वार्ड पाच की गली का उद्घाटन किया। गली निर्माण पर 7.80 लाख रुपये खर्च हुए हैं। इस मौके पर जानकारी देते हुए सरपंच रंजना देवी ने कहा कि गली की खस्ता हालत की वजह से लोगों को आने जाने में परेशानी होती थी। लोगों की माग पर गली निर्माण के लिए 7.80 लाख रुपये प्लान में रखे थे। उन्होंने कहा कि इस समय विभिन्न वार्डो में 80 लाख के विकास कार्य चल रहे हैं। इससे लोगों को रोजगार भी मिल रहा है और सुविधाएं भी।

वहीं, बीडीसी चेयरमैन रामलाल कालिया ने कहा लॉकडाउन की वजह से पिछले कुछ महीने विकास कार्यो को रोकना पड़ा था। अब सरकार की अनुमति से सभी पंचायतों में विकास कार्य शुरू हो गए हैं। जो लोग रोजगार के लिए बाहर गए थे और लॉकडाउन के दौरान वापस लौट आए हैं। अगर वह गावों में काम करना चाहते हैं तो उन्हें भी अपने जाव कार्ड बनवाने चाहिए। ग्रामीण विकास विभाग ने प्रकिया शुरू कर रखी है। उन्होंने कहा कि मनरेगा की कुछ पंचायतों में पेमेंट बकाया है। विभाग को उसका भुगतान भी जल्द करना चाहिए। उन्होंने पंचायत में विकास कार्यो में तेजी लाने के लिए सरपंच पंचो की सराहना की।

इस मौके पर सरपंच अश्विनी शर्मा, राकेश खजुरिया, पूर्व सरपंच कात कुमार, पंच त्रिप्ता देवी, अनिता शर्मा, सुरेश सगोत्रता, शाम सागडा, बंटी मास्टर विशमवर दास आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी