गलत प्रश्न पत्र भेजे जाने के बाद अंग्रेजी व डोगरी विषय का परीक्षा रद

जागरण संवाददाता कठुआ कोरोना महामारी के बीच जम्मू यूनिवर्सिटी की लापरवाही का खामियाजा वीरवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 11:25 PM (IST)
गलत प्रश्न पत्र भेजे जाने के बाद अंग्रेजी व डोगरी विषय का परीक्षा रद
गलत प्रश्न पत्र भेजे जाने के बाद अंग्रेजी व डोगरी विषय का परीक्षा रद

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना महामारी के बीच जम्मू यूनिवर्सिटी की लापरवाही का खामियाजा वीरवार को सैकड़ों विद्यार्थियों को भुगतना पड़ा। छठे सेमेस्टर की अंग्रेजी विषय का प्रश्न पत्र गलत भेजे जाने के कारण विद्यार्थियों को परीक्षा सेंटर से निराश होकर लौटना पड़ा।

दरअसल, गत अप्रैल से कोरोना महामारी के कारण बीए छठे सेमेस्टर की लंबित फाइनल परीक्षा के मुख्य विषय अंग्रेजी की परीक्षा वीरवार को लिए जाने का शेड्यूल जम्मू यूनिवर्सिटी ने तय किया था। लेकिन जम्मू विश्वविद्यालय की लापरवाही की वजह से विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ा। परीक्षा देने के लिए कठुआ डिग्री कॉलेज में हजारों की संख्या में विद्यार्थी पहुचे। इस दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए सभी को मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी की पालना पहली प्राथमिकता होनी थी, उसकी भी विद्यार्थियों की उमड़ी भीड़ से धज्जियां उड़ती दिखी। उसके बाद जब विद्यार्थी परीक्षा हॉल में पहुंचे तो वहां पर यूनिवर्सिटी की लापरवाही के कारण विद्यार्थियों को दूसरे विषय आ गया। उसी समय परीक्षा रद कर दी गई।

विद्यार्थी जो पांच माह से फाइनल परीक्षा देकर पोस्ट ग्रेजुऐशन में दाखिला लेने का इंतजार कर रहे हैं उन्हें एक बार भारी निराशा हुई। अब कब परीक्षा होगी, इसका कोई शेडयूल जारी नहीं किया गया है। जम्मू यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को भविष्य को लेकर इस मामले में जरा भी गंभीर नहीं है, क्योंकि सिर्फ छठे सेमेस्टर की लंबित परीक्षा के कारण विद्यार्थी अभी तक जम्मू विवि में दाखिला नहीं ले पा रहे हैं। सत्र तीन महीने लेट हो चुका है। जम्मू यूनिवर्सिटी की उदासीनता को देखते हुए जहां जम्मू संभाग के 90 फीसद छात्र पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में बिना फाइनल पास किए पोस्ट ग्रेजूएशन का दाखिला भी ले चुके हें। वहां की यूनवर्सिटियों ने बिना फाइनल परीक्षा पास किए भी जम्मू के विद्यार्थियों को दाखिला दे दिया है, लेकिन जम्मू यूनिवर्सिटी ने अभी तक दाखिला तो दूर लंबित परीक्षा भी नहीं करवा रही है। इसी कारण यहां के विद्यार्थी दूसरे राज्यों में पोस्ट ग्रेजूऐशन करने में प्राथमिकता दे रहे हैं। कोट्स---

वीरवार को दो शिफ्ट एक सुबह डोगरी और दोपहर को अंग्रेजी की परीक्षा गलत प्रश्नपत्र आने के कारण रद कर दी गई।

-आसा राम शर्मा, प्रिंसिपल, डिग्री कॉलेज कठुआ।

chat bot
आपका साथी