मांगों को लेकर अस्थायी कर्मियों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी बसोहली/विलावर पीडब्ल्यूडी विभाग के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल वीरवार को भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:15 PM (IST)
मांगों को लेकर अस्थायी कर्मियों का प्रदर्शन
मांगों को लेकर अस्थायी कर्मियों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बसोहली/विलावर: पीडब्ल्यूडी विभाग के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल वीरवार को भी जारी रहा। इस दौरान धरने पर बैठे कर्मियों ने राज्यपाल से सवाल किया हमारी और हमारे परिवार के बारे में और भविष्य के बारे में आपने क्या सोचा है। एक माह से प्रदर्शन कर रहे हैं, इसके बावजूद मागों को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

बकाया वेतन नहीं मिलने की वजह से दुकानदार भी उधार नहीं दे रहे, ईद क्या दीवाली सब एक जैसे हो गए हैं। उपराज्यपाल जी हड़ताल पर गए कर्मियों पर दया दृष्टि अपनाएं, ताकि यूटी की तर्ज पर वेतन पा सकें और परिवार की ख्वाइशों को पूरा कर सकें।

उधर, बिलावर में जल शक्ति विभाग के अस्थायी कर्मी अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। पीएचई इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट के बैनर तले जल शक्ति विभाग के अस्थाई कर्मचारियों ने बीरबल जलमेरिया के नेतृत्व में धरना दिया। इस दौरान विक्रम मंगोत्रा, तनवीर हुसैन, दिनेश कुमार, नरेश कुमार, मोहिंदर कुमार, प्रेम सिंह, रंजीत, बंसीलाल, किशोर कुमार, महेंद्र कुमार, राजेश चंद्र आदि कर्मियों ने वीरवार को भी स्थायी किए जाने, जम्मू कश्मीर में दैनिक वेतन भोगियों को नियमित वेतन देने, मिनिमम वेजेस एक्ट लागू करने के साथ- साथ 60 महीनों के बकाया वेतन को जल्द से जल्द जारी किए जाने की मागों को लेकर जल शक्ति विभाग के स्टेशनों पर धरना दिया। उन्होंने सरकार पर दैनिक वेतन भोगियों की मागों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके शातिपूर्ण तरीके से किए जा रहे धरने प्रदर्शनों से सरकार मागे पूरी करने वाली नहीं है। पीएचई इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट ने चेतावनी दी है कि सरकार की उपेक्षा के विरोध में अब वे लोग आर-पार की जंग शुरू करेंगे।

chat bot
आपका साथी