बीसी रोड पर बने सेल्फी प्वाइंट पर युवकों ने की तोड़फोड़

जम्मू स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करीब दो माह पूर्व शहर के बीसी रोड पर सड़क के किनारे बनाए गए सेल्फी प्वाइंट के साथ कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की है। तोड़फोड़ की यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस अपने स्तर पर फुटेज में दिखाई दे रहे युवकों की पहचान करने में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:00 AM (IST)
बीसी रोड पर बने सेल्फी प्वाइंट पर युवकों ने की तोड़फोड़
बीसी रोड पर बने सेल्फी प्वाइंट पर युवकों ने की तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करीब दो माह पूर्व शहर के बीसी रोड पर सड़क के किनारे बनाए गए सेल्फी प्वाइंट के साथ कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की है। तोड़फोड़ की यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस अपने स्तर पर फुटेज में दिखाई दे रहे युवकों की पहचान करने में जुटी है।

सेल्फी प्वाइंट में हुई तोड़फोड़ की यह वारदात रविवार देर रात की है। फुटेज में दिखाई दे रहा है कि दो मोटरसाइकिलों से छह युवक वहां पहुंचे। युवकों ने पहले वहां मोबाइल फोन से फोटो खींची इसके बाद फुटेज में कुछ युवक सेल्फ प्वाइंट पर लाते मारते दिखाई दे रहे हैं। कई बार पैर से मारने से सेल्फी प्वाइंट लिखा 'आई लव यू जम्मू' का प्लास्टिक का कुछ हिस्सा टूट गया। युवक सेल्फी प्वाइंट को नुकसान पहुंचाने के बाद वहां से भाग चले गए। सोमवार सुबह राहगीरों की नजर क्षतिग्रस्त हुए सेल्फी प्वाइंट पर पड़ी, जिसके बाद तोड़फोड़ की खबर फैल गई। घटनास्थल के पास ही जम्मू स्मार्ट सिटी से संबंधित निर्माण कार्य करवा रही कंपनी का स्टोर है। स्टोर के बाहर कैमरे लगे हुए हैं। वहां लगे एक कैमरे में तोड़फोड़ की घटना कैद हो गई है। प्रोजेक्ट अधिकारी के शिकायत दर्ज करवाने से पुलिस का इन्कार

इस मामले में एसएचओ बस स्टैंड दीपांकर सिंह का कहना है कि पुलिस अपने स्तर पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवकों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। उनका कहना है कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियों की ओर से इस संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। वहीं, इसके विपरीत स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के एडिशनल चीफ एग्जिक्यूटिव आफिसर हितेश गुप्ता ने दावा किया कि उन्होंने बस स्टैंड पुलिस थाने में तोड़फोड़ की शिकायत दर्ज करवाई है।

निर्माण कार्य के सामान चुराने पर अब तक कुछ नहीं कर पाई पुलिस

आरएसबी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर विनीत सरवारे की देखरेख में इस सेल्फी प्वाइंट का निर्माण किया गया था। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी केसी चौक से डोगरा चौक के बीच जम्मू स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्य को अंजाम दे रही है। प्रोजेक्ट के तहत इस सड़क पर बिजली के खंभों पर लगे तारों को भूमिगत किया जाना है। एमए स्टेडियम के बाहर पानी के रंगीन फव्वारे लगाए जा रहे हैं। सड़क के किनारों का सौंदर्यकरण किया जा रहा है। कंपनी को निर्माण कार्य में सबसे बड़ी परेशानी चोरों से आ रही है। आए दिन कंपनी के तार, सजावटी सामान, बिजली के उपकरण चोरी हो जाते हैं। कई बार पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में बात लाई गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी