Jammu : बेरोजगारी के मुद्दे पर युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

युवाओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी की दर 22.2 फीसद पहुंच गई है जो देश की राष्ट्रीय औसत से भी अधिक है। बैनर लहराते हुए युवाओं ने रोजगार के अवसर बढ़ाए जाने पर जोर दिया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:53 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:53 PM (IST)
Jammu : बेरोजगारी के मुद्दे पर युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
जम्मू कश्मीर में नौकरियों की आयु सीमा को पांच साल के लिए बढ़ाए जाने की मांग भी की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में बेरोजगारी की दर बढ़ने के मुद्दे पर युवाओं ने शनिवार को प्रेस क्लब जम्मू के बाहर प्रदर्शन किया। युवाओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी की दर 22.2 फीसद पहुंच गई है जो देश की राष्ट्रीय औसत से भी अधिक है। बैनर लहराते हुए युवाओं ने रोजगार के अवसर बढ़ाए जाने पर जोर दिया। जम्मू कश्मीर में नौकरियों की आयु सीमा को पांच साल के लिए बढ़ाए जाने की मांग भी की।

इस मौके पर युवा कार्यकर्ता और जम्मू-कश्मीर प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव निमरनदीप सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रोजगार के अवसर बढ़ाए जाने के दावे खोखले साबित हुए हैं और बेरोजगारी की दर से राष्ट्रीय औसत की दर से भी अधिक है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सब इंस्पेक्टर पद निकाले गए हैं, जिसमें आयु सीमा बढ़ाए जाने की जरूरत है। कोरोना से उपजे हालात के कारण युवा दो साल तक नौकरियों के लिए आवेदन नहीं कर पाए। अभी चूंकि जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरियां निकल रही हैं तो सरकार ने सब इंस्पेक्टर के पद भरने की अधिसूचना जारी की है। सब इंस्पेक्टर पद के कई उम्मीदवार आंदोलन की राह पर हैं जो चाहते हैं कि इसके लिए अधिकतम आयु सीमा को बढ़ाया जाए।

युवा कार्यकर्ता वीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार ने चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए साढ़े सात हजार से अधिक पदों को भरा है लेकिन इसमें ग्रेजुएट उम्मीदवारों को योग्य नहीं ठहराया गया। गौरव शर्मा ने कहा कि उपराज्यपाल को सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आयु सीमा को बढ़ाना चाहिए। अब पुलिस की जगह जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड सब इंस्पेक्टर पदों को भर रहा है। सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन कई साल के बाद निकले हैं। प्रदर्शनकारियों में शाहजाद चौधरी, गौरव जम्वाल, अंशुमन सिंह, बलविंदर चौधरी, गगन जसरोटिया, रणजीत सिंह, सुनील कुमार व अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी