Jammu : देश भर से युवा आएं और जम्मू-कश्मीर में विकास प्रक्रिया को देखें : उपराज्यपाल

शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर श्रीनगर में तीन दिवसीय यंग थिंकर्स मीट के समापन समारोह को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि वह देश के विभिन्न राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों के युवाओं को जम्मू कश्मीर आने का न्योता देते हैं। युवा आएं और जम्मू कश्मीर में विकास प्रक्रिया को देखें।

Lokesh Chandra MishraMon, 26 Jul 2021 05:24 PM (IST)
शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर श्रीनगर में तीन दिवसीय यंग थिंकर्स मीट के समापन समारोह

जम्मू, राज्य ब्यूरो : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने विकास की प्रक्रिया में युवाओं की भूमिका को अहम बताया। युवा नए जम्मू-कश्मीर और नए भारत के निर्माण की प्रक्रिया में अभिन्न हिस्सा बनना चाहते हैं। वहीं भविष्य का नेतृत्व करेंगे। शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर श्रीनगर में तीन दिवसीय यंग थिंकर्स मीट के समापन समारोह को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि वह देश के विभिन्न राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों के युवाओं को जम्मू कश्मीर आने का न्योता देते हैं। युवा आएं और जम्मू कश्मीर में विकास की प्रक्रिया को देखें।

जम्मू कश्मीर की स्थिति में बदलाव, विकास संबंधी युवाओं की तरफ से पूछे गए प्रश्नों के जवाब में उपराज्यपाल ने कहा कि पुराने कानूनों को बदल कर सुधार लाया गया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई, पारदर्शिता, जवाबदेही, लोक केंद्रित नीतियों को सुशासन का हिस्सा बनाया गया है। सभी क्षेत्रों में लाए गए सुधार का जिक्र करते हुए सिन्हा ने कहा कि जमीनी सतह पर तरक्की देखने को मिल रही है। ई-आफिस, पंचायतों को मजबूत बनाने, कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी तरीके से लागू करने, स्वास्थ्य व शिक्षा के ढांचे को मजबूत करने, निर्माण कार्यों में पारदर्शिता लाने, निर्धारित समय में प्रोजेक्ट पूरे करने, विकास की मजबूत नींव रखने जैसे कदम उठाए गए हैं।

विजय दिवस पर शहीदों को किया नमन : सिन्हा ने बताया कि इस साल तीस हजार प्रोजेक्ट को पूरा करने और पचास हजार युवाओं को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को नमन किया। उपराज्यपाल ने कहा कि मैं उन शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की एकता, अखंडता के लिए अपना बलिदान दिया। इंडिया फाउंडेशन के बोर्ड आफ गवर्नेंस श्रोया डोभाल ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को उजागर किया। कहा कि इंडिया फाउंडेशन युवाओं में जागरूकता फैलाने के लिए काम कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.