भूमि विवाद में युवक पर तेजधार हथियार से हमला, हालत गंभीर

जम्मू शहर के बाहरी इलाके घरोटा के केरी गांव में बुधवार सुबह भूमि विवाद में कुछ लोगों ने एक युवक तेजधार हथियार से हमला कर दिया। गंभीर हालत में युवक को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:51 AM (IST)
भूमि विवाद में युवक पर तेजधार हथियार से हमला, हालत गंभीर
भूमि विवाद में युवक पर तेजधार हथियार से हमला, हालत गंभीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के बाहरी इलाके घरोटा के केरी गांव में बुधवार सुबह भूमि विवाद में कुछ लोगों ने एक युवक तेजधार हथियार से हमला कर दिया। गंभीर हालत में युवक को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मामले में कार्रवाई करते हुए एक आरोपित लालबहादुर पुत्र बद्रीनाथ निवासी केसी, घरोटा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के विरुद्ध थाने में हत्या के प्रयास, रास्ता रोकने और मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, केरी के रहने वाले गोविदराम ने पुलिस को सूचित किया कि उनका बेटा सोमदत्त कहीं जा रहा था जब लालबहादुर, थोडूराम व कुछ अन्य लोगों ने उसका रास्ता रोककर तेजधार हथियार से उसके सिर पर कई वार किए। खून से लथपथ सोमदत्त को परिवार वालों ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। हमले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम को घायल सोमदत्त के बयान दर्ज करने के लिए भेजा गया, हालांकि वह बयान नहीं दे पाया। एसएचओ घरोटा ख्याती मान खजूरिया ने बताया कि सोमदत्त और हमलावर लालबहादुर रिश्तेदार हैं। उनमें पुश्तैनी भूमि विवाद है। इसी वजह से यह हमला हुआ है। हमले के दूसरे आरोपित थोडूराम पर पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। मंगलवार को ही मारपीट के एक मामले में उसके विरुद्ध कोर्ट में चालान पेश किया गया था।

फर्जी सेल डीड तैयार कर बेच दी किसी की भूमि

जागरण संवाददाता, जम्मू : फर्जी सेल डीड तैयार कर किसी की भूमि बेचने के मामले में क्राइम ब्रांच जम्मू ने तीन लोगों के विरुद्ध कोर्ट में चालान पेश किया है। जिला सांबा के विजयपुर निवासी अशोक कुमार, राजेश कुमार और ठाकुरदास को मामले का आरोपित बनाया गया है।

कोर्ट में दायर चालान में क्राइम ब्रांच ने कहा कि विजयपुर के तारा सिंह ने पिछले साल शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी विजयपुर में स्थित सात मरला भूमि की फर्जी डीड बनाकर तीनों आरोपितों ने बेच दिया। क्राइम ब्रांच ने सरकारी दस्तावेज और सबूतों को जुटाने के बाद आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। तीनों आरोपितों अशोक कुमार, ठाकुरदास और राजेश कुमार को भी चालान पेश करने के दौरान कोर्ट में पेश किया गया था।

chat bot
आपका साथी