Jammu Kashmir: रोहन के प्रदर्शन से यंग स्ट्राइकर्स ने क्रिकेट खिताब जीता, पनुन कश्मीर ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सम्मानित किया

प्रतियोगिता का समापन भव्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच संपन्न हुआ। मेगा इवेंट जिसमें क्रिकेट फुटबाल वालीबाल और बैडमिंटन टूर्नामेंट शामिल थे का आयोजन समुदाय के युवाओं को उनके खेल कौशल को निखारने के उद्देश्य से किया गया था।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 07:37 PM (IST)
Jammu Kashmir: रोहन के प्रदर्शन से यंग स्ट्राइकर्स ने क्रिकेट खिताब जीता, पनुन कश्मीर ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सम्मानित किया
टूर्नामेंट में दो शतक बनाने के लिए रोहन को मैन ऑफ द सीरीज भी घोषित किया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : रोहन कौल ने शानदार प्रदर्शन की मदद से यंग स्ट्राइकर्स इलेवन की टीम ने सैटन होमलैंड इलेवन को 120 रनों से पराजित कर पनुन कश्मीर द्वारा आयोजित वार्षिक क्रिकेट प्रतियोगिता पर कब्जा किया।

प्रतियोगिता का समापन भव्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच संपन्न हुआ। मेगा इवेंट जिसमें क्रिकेट, फुटबाल, वालीबाल और बैडमिंटन टूर्नामेंट शामिल थे का आयोजन समुदाय के युवाओं को उनके खेल कौशल को निखारने के उद्देश्य से किया गया था। इन खेल प्रतियाेगिताओं का आयोजन सामाजिक बुराइयों से दूर रहने और नशों की लत से दूर रहने का संदेश देने के उद्देश्य से भी किया गया था।

इस अवसर पर कैप्टन एसके टिक्कू, एडवोकेट अंकुर शर्मा, प्रदीप दत्ता और एडवोकेट मोनिका कोहली विशिष्ट अतिथि थे जबकि पीके के शीर्ष नेता डा. अग्निशेखर और डा. अजय चरंगू मौजूद थे। गणमान्य व्यक्तियों के साथ कुलदीप रैना, बिहारी लाल कौल, प्राण रैना, सतीश शेर और सुनील भट सहित पनुन कश्मीर के पदाधिकारी भी थे।

वीरवार को खेले गए क्रिकेट फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने उतरी यंग स्ट्राइकर्स इलेवन ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 225 रन का विशाल स्कोर बनाया। रोहन कौल ने 43 गेंदों में 10 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। विक्की रैना और वरुण ने क्रमशः 31 और नाबाद 29 रनों का योगदान दिया। सैटन होमलैंड की ओर से सुशील पंडिता, राम जी, रॉकी और सुमन कौल ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सैटन होमलैंड इलेवन 105 रन पर ढेर हो गई और 120 रन से मैच हार गई। सैटन होमलैंड इलेवन का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सका। यंग स्ट्राइकर्स इलेवन के लिए रवि पंडिता प्रमुख थे। जिन्होंने 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए जबकि विशाल, साहिल पंडिता और विक्की रैना ने 2-2 विकेट लिए। रोहन कौल को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में दो शतक बनाने के लिए रोहन को मैन ऑफ द सीरीज भी घोषित किया गया। विजय रैना और सुरिंदर भट ने अंपायरिंग की।

इस खेल आयोजन के अन्य मुकाबलों में होमलैंड सीसी ने महिला क्रिकेट कप जीता। जगटी वेटरन्स ने वेटरन्स क्रिकेट कप जीता।

ज्येष्ठा देवी एफसी ने जगटी यूनाइटेड एफसी को हराकर फुटबाल टूर्नामेंट जीता। होमलैंड क्लब ने नगरोटा किंग्स पर जीत हासिल कर वालीबाल जीता। चैंपियनशिप और दीपक और अनमोल की जोड़ी ने अक्षय और रजत की जोड़ी को हराकर बैडमिंटन टूर्नामेंट जीता। विजेता और उपविजेता टीमों को कैप्टन टिक्कू, एडवोकेट अंकुर, एडवोकेट मोनिका और जर्नलिस्ट दत्ता ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर पनुन कश्मीर ने खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए समुदाय के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सम्मानित किया। जिन खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। उनमें कुलदीप हांडू, राकेश कौल, रमन थपलू, विवाद काव, प्रफुल धर, रवि पंडिता, सार्थक पेशिन, अंकिता जल्ला, शीना सराफ, ऋचा त्रिसाल, दीक्षा रैना और राजेश धर शामिल हैं।

यह कार्यक्रम लावा द्वारा प्रायोजित किया गया था जबकि ट्राफियां अरुण टिक्कू फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित किए गए थे। कार्यक्रम का संचालन प्यारे लाल पंडिता और सुशील पंडिता की देखरेख में हुआ जबकि समापन समारोह की कार्यवाही कमेंटेटर राजेश धर ने की। 

chat bot
आपका साथी