Jammu Kashmir : गांधीनगर में जलभराव का सबब बनने वाले नाले को तोड़ने का काम शुरू

Waterlogging in Jammu निगम के चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह का कहना है कि बरसात के दौरान ही हमने ऐसे स्थानों को चिन्हित किया है जहां से जलभराव हो रहा था। अधिकतर स्थान ऐसे हैं जहां नालों पर स्लैब डाले गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 12:35 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 12:35 PM (IST)
Jammu Kashmir : गांधीनगर में जलभराव का सबब बनने वाले नाले को तोड़ने का काम शुरू
नानक नगर और गांधीनगर के बीच बहने वाले नाले को ताेड़ने का काम जारी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बरसात के दौरान उफान मचाने वाले नालों पर बने स्लैब हटाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए जम्मू नगर निगम ने फिर से कार्रवाई शुरू की है। 

शहर के नानक नगर में नाले पर बनी स्लैब से साथ लगते गांधीनगर के क्षेत्र में भी जल भराव के कारण लोगों को नुकसान झेलना पड़ा था। जम्मू नगर निगम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीण चमन लाल गुप्ता के निवास के नजदीक नाले पर डाले गए इस स्लैब को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस काम को फिलहाल श्रमिकों के माध्यम से तोड़ा जा रहा है। इसके अलावा निगम ने जीवन नगर, अशोक नगर, त्रिकुटा नगर और गांधीनगर में मुख्य मार्ग पर भी नालों पर बनाए गए स्लैब तोड़ने का कार्य शुरू किया है।

निगम के चीफ ट्रांसपोर्ट आफिसर हरविंद्र सिंह का कहना है कि बरसात के दौरान ही हमने ऐसे स्थानों को चिन्हित किया है जहां से जलभराव हो रहा था। अधिकतर स्थान ऐसे हैं जहां नालों पर स्लैब डाले गए हैं। कुछ स्लैब लोगों व दुकानदारों ने खुद डाले हुए हैं और कुछ सरकार की तरफ से नालों पर डाले गए थे ताकि लोगों को राहत प्रदान की जा सके। चूंकि नालों की सफाई नहीं हो पा रही। लिहाजा ऐसे स्लैब तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। नानक नगर और गांधीनगर के बीच बहने वाले नाले को ताेड़ने का काम जारी है।

वहीं मेयर चंद्र मोहन गुप्ता का कहना है कि नालों पर हुए अतिक्रमण को हटाने की प्रक्रिया जारी है। बरसात के दौरान ही हमने निर्देश जारी कर दिए थे। ऐसे स्थानों को चिन्हित कर तोड़ने का काम किया जा रहा है। नई बस्ती, जीवन नगर में हमने बड़े अतिक्रमण हटा दिए हैं। ऐसे ही अन्य नालों पर हुए अतिक्रमण भी हटाए जा रहे हैं। कुछ स्थानों पर नालों से जलभराव रोकने के लिए गहरी नालियों का निर्माण भी आपात कार्याें की श्रेणी में किया गया है।  

chat bot
आपका साथी