Jammu : साहब! पौनी के अपर बाजार में शराब की दुकान कतई मंजूर नहीं

तहसील पौनी के अपर बाजार में शराब की दुकान खोले जाने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने इसका विरोध प्रदर्शन किया है। खासकर महिलाओं ने क्षेत्र में शराब की दुकान नहीं खोलने की मांग की है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 02:29 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 02:29 PM (IST)
Jammu : साहब! पौनी के अपर बाजार में शराब की दुकान कतई मंजूर नहीं
डीडीसी सदस्य रीता शर्मा ने पौनी अपर बाजार में शराब की दुकान खोलने के विरोध में डीसी को ज्ञापन सौंपा

पौनी, संवाद सहयोगी : नई आबकारी नीति के तहत सरकार द्वारा शराब की दुकानें खोलने को लेकर कई स्थानों पर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। तहसील पौनी के अपर बाजार में शराब की दुकान खोले जाने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने इसका विरोध प्रदर्शन किया है। खासकर महिलाओं ने क्षेत्र में शराब की दुकान नहीं खोलने की मांग की है। डीडीसी सदस्य रीता शर्मा के नेतृत्व में अपर बाजार की महिलाएं जिला उपायुक्त रियासी चरणदीप सिंह से मिली हैं, जिसमें उन्होंने लिखित में आवेदन देकर अपर बाजार में शराब की दुकान नहीं खोलने की अपील की है।

डीडीसी सदस्य रीता शर्मा व अपर बाजार में रहने वाली महिलाओं का कहना है जिस स्थान पर शराब की दुकान खोले जाने की जानकारी प्राप्त हो रही है उस स्थान से सटे नरसिंह मंदिर, गर्ल्स हाई स्कूल, गुरुद्वारा और पास में ही स्थित मस्जिद भी है। ऐसे में इस स्थान पर शराब की दुकान खोले जाने पर एक तो धार्मिक समुदाय की पवित्रता को लेकर ठेस पहुंचेगी, दूसरी और गर्ल्स हाई स्कूल नजदीक होने पर वहां पर खासकर छात्राएं उस मार्ग से गुजरती हैं। ऐसे में शराब की दुकान खुलने पर कई लोग शराब पीकर रास्ते में पड़े रहते हैं, जिससे स्कूल में पढ़ने के लिए आने जाने वाली छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा सरकार ऐसे स्थानों पर शराब की दुकान खोले जहां पर लोगों की धार्मिकता को कोई नुकसान ना पहुंचे और स्कूल भी नजदीक नहीं होने चाहिए, ताकि बच्चों पर इसका कोई असर ना पड़ सके। डीसी रियासी चरणदीप सिंह ने डीडीसी सदस्य रीता शर्मा व उनके साथ उपस्थित अन्य महिलाओं को विश्वास दिलाया कि वह उक्त स्थान पर शराब की दुकान ननहीं खुलने देंगे। उन्होंने कहा कि शराब की दुकान अन्य किसी भी स्थान पर खोलने के लिए उसके मालिक दुकान की तलाश करें। तहसीलदार पौनी इस पर पूरी नजर रखेंगे।

chat bot
आपका साथी