गांजा और देशी शराब की तस्करी में शामिल महिला गिरफ्तार

जिला पुलिस की खुफिया विग डिस्ट्रक्ट स्पेशल ब्रांच (डीएसबी) के जवानों ने गांजा और देसी शराब की तस्करी में शामिल एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 11 हजार रुपये भी बरामद हुए। वह मूलत पश्चिम बंगाल की रहनी वाली है और इस दिनों जम्मू के छन्नी हिम्मत इलाके में स्थित श्रमिक बस्ती में रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:53 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:53 AM (IST)
गांजा और देशी शराब की तस्करी में शामिल महिला गिरफ्तार
गांजा और देशी शराब की तस्करी में शामिल महिला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : जिला पुलिस की खुफिया विग डिस्ट्रक्ट स्पेशल ब्रांच (डीएसबी) के जवानों ने गांजा और देसी शराब की तस्करी में शामिल एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 11 हजार रुपये भी बरामद हुए। वह मूलत: पश्चिम बंगाल की रहनी वाली है और इस दिनों जम्मू के छन्नी हिम्मत इलाके में स्थित श्रमिक बस्ती में रहती है। आरोपित महिला सुनीता रानी के विरुद्ध छन्नी हिम्मत पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

डीएसबी के जवानों को सूचना मिली कि श्रमिक बस्ती में रहने वाली महिला सुनीता देवी मादक पदार्थ गांजा बेचती है। वह बाहरी राज्यों से जम्मू आने वाले श्रमिकों से गांजा मंगवाकर यहां बेचती है। डीएसबी के जवानों ने छन्नी हिम्मत पुलिस के साथ मिलकर महिला की झुग्गी में दबिश दी। पुलिस कार्रवाई के दौरान उसके पास से 328 पैकेट बरामद हुए, जिनमें महिला ने 994 ग्राम गांजे बेचने के लिए रखा हुआ था। इसके अलावा महिला के पास से देसी शराब के 14 क्वार्टर, 10,923 रुपये की नकदी मिली। महिला को पूछताछ के लिए सीधे छन्नी हिम्मत पुलिस थाने में पूछताछ के लिए ले जाया गया। महिला की गिरफ्तारी के दौरान महिला पुलिस कर्मी भी तैनात थी। सबूतों के आधार पर महिला के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उसके साथियों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

36 मवेशी छुड़ाए, पांच तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : अखनूर पुलिस ने मवेशी तस्करी के दो प्रयास को विफल करते हुए 36 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया। मवेशी तस्करी में संलिप्त पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों के विरुद्ध अखनूर पुलिस थाने में मामले को दर्ज किया गया है।

जम्मू पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग के चौकी चोरा इलाके में पुलिस ने नाका लगाया। इस दौरान जम्मू से राजौरी मुगल रोड की ओर से कश्मीर जा रहे ट्रक नंबर जेके03जी-1934 को पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए रोका। ट्रक की तलाशी के दौरान उसके अंदर से मवेशी बरामद हुए। ट्रक सवार मोहम्मद यूसुफ निवासी नौगाम, अनंतनाग और फैजल बशीर निवासी वाटरगाम, अनंतनाग को पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, चौकी चोरा में ही पुलिस ने एक ट्रक नंबर जेके22-7761 को जांच के लिए रोका। उस ट्रक में से भी 18 मवेशी बरामद हुए। ट्रक में सवार तीन लोगों अहमद शेख निवासी कोकरनाग, मुजीब अहमद निवासी अनंतनाग के अलावा बरकत अली निवासी अखनूर को गिरफ्तार कर लिया। तीनों से पूछताछ की जा रही है मवेशियों को वे कहां से लेकर आए थे और कहां लेकर जाने की फिराक में थे।

chat bot
आपका साथी