Jammu : घर से राशन लेने निकली थी, बस की टक्‍कर से सड़क पर जा गिरी, तड़पती महिला पर से गुजर गए कई वाहन

जम्‍मू का व्‍यस्‍ततम बिक्रम चौक सोमवार देर शाम एक दर्दनाक हादसे से लहूलुहान हो गया। वेयर हाउस से राशन खरीदकर दवा लेने के लिए सड़क पार कर रही एक महिला को बस ने टक्कर मार दी। अंधेरे के दौरान कई वाहन महिला को कुचलते हुए ऊपर से गुजर गए।

Vikas AbrolTue, 07 Dec 2021 04:00 AM (IST)
जम्‍मू के बिक्रम चौक पर हादसे में महिला की मौत के बाद गुस्‍साए लोगों ने मार्ग जाम कर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्‍मू का अतिव्यस्त बिक्रम चौक सोमवार देर शाम एक दर्दनाक हादसे से लहूलुहान हो गया। वेयर हाउस से राशन खरीदकर दवा लेने के लिए सड़क पार कर रही एक महिला को बस ने टक्कर मारकर घायल कर दिया, जिससे वह अचेत होकर सड़क पर गिर गई।

बताया जा रहा है कि अंधेरा होने की वजह से आधे घंटे तक महिला सड़क पर पड़ी रही जिससे पीछे से तेज गति से आ रहे अन्य चालकों को पता ही नहीं चला और एक-एक कई वाहन उसके ऊपर से गुजर गए। इससे महिला की सड़क पर ही तड़प-तड़पकर मौत हो गई। इस घटना से स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने मार्ग जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों का आरोप था कि पास ही वेयर हाउस पुलिस चौकी और तवी पुल के पास नाके पर पुलिस के जवान तैनात होने के बावजूद त्वरित कार्रवाई न करने से महिला को बचाया नहीं जा सका।

जानकारी के मुताबिक, देर शाम करीब सात बजे बिक्रम चौक मुहल्ले में रहने वाली दर्शना देवी घर से राशन लेने के लिए पैदल ही वेयर हाउस थोक मंडी वेयर गई थी। वापसी में बिक्रम चौक पर जेब्रा क्रासिंग के पास बने आटो स्टैंड के पास एक तेज रफ्तार बस ने उसे टक्कर मार दी। इससे दर्शना सड़क पर गिरकर बेहोश हो गई। जब यह हादसा हुआ तो इलाके में बिजली नहीं थी। ऐसे में बिक्रम चौक पर भी अंधेरा था। इससे कई वाहन महिला के ऊपर से गुजर गए।

स्थानीय लोगों को जैसे ही हादसे का पता चला वे बड़ी संख्या में सड़क पर जमा हो गए और महिला के शव को घेरकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। हादसे के कुछ देर बाद वेयर हाउस पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस पर देरी से पहुंचने का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने नारेबाजी तेज कर दी। प्रदर्शन के चलते सड़क पर वाहनों की कतारें लग गईं। स्थानीय निवासी अशोक कुमार ने बताया कि वेयर हाउस पुलिस चौकी घटनास्थल से कुछ कदम ही दूर है, फिर भी वह देरी से पहुंची। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही गांधीनगर के एसडीपीओ पुरुषोत्तम मैंगी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को शांत किया। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को बताया कि महिला को टक्कर मारने वाली बस को पुलिस ने जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है और उसके विरुद्ध गैरइरादतन हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद लोगों ने प्रदर्शन बंद किया।

शाम को पति के घर लौटने पर कमाई से आता था राशन :

महिला के रिश्तेदार सोनू कुमार ने बताया कि दर्शना देवी का पति रेहड़ी लगाकर स्वजन का गुजर बसर करता है। शाम को जब वह घर आता है तब उसकी कमाई से भोजन बनता है। इसीलिए दर्शना पति के आने के बाद अपने घर से दवा और राशन लेने के लिए वेयर हाउस गई थी। उन्होंने बताया कि दर्शना के शव के पास एक लिफाफा मिला है, जिसमें अगरबती, दाल व कुछ राशन पड़ा हुआ था। दर्शना राशन लेने के बाद दवा लेने के लिए बिक्रम चौक पर सड़क पार करना चाह रही थी, जब वह हादसे का शिकार हुई।

बस को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर जो लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं, उसकी जांच की जाएगी। यदि हादसे के बाद पुलिस कर्मियों ने समय रहते कार्रवाई नहीं की होगी, तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

-पुरुषोत्तम मेंगी, एसडीपीओ गांधी नगर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.