स्कूली बच्चों से भरी बस ने महिला कर्मी को रौंदा

जागरण संवाददाता जम्मू शहर के अति व्यस्त अंबफला चौक में वीरवार को एक बस अनियंत्रित होकर किनारे खड़ी दो महिलाओं को टक्कर मारते हुए दीवार को तोड़ कर दुकान में जा घुसी। दोनों महिलाएं सड़क किनारे मिनीबस का इंतजार कर रही थीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jul 2019 08:22 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jul 2019 06:41 AM (IST)
स्कूली बच्चों से भरी बस ने महिला कर्मी को रौंदा
स्कूली बच्चों से भरी बस ने महिला कर्मी को रौंदा

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के अति व्यस्त अंबफला चौक में वीरवार को एक बस अनियंत्रित होकर किनारे खड़ी दो महिलाओं को टक्कर मारते हुए दीवार को तोड़ कर दुकान में जा घुसी। दोनों महिलाएं सड़क किनारे मिनीबस का इंतजार कर रही थीं। इनमें से एक की मौत हो गई। हादसे के समय बस में केंद्रीय विद्यालय नगरोटा के बच्चे बैठे थे। गनीमत रही बस में सवार बच्चों को चोट नहीं आई। हादसे के बाद चालक बस को छोड़ कर फरार हो गया। पक्काडंगा थाने में चालक के मामला दर्ज कर लिया गया। हादसे में मारी गई महिला की पहचान राज रानी पत्नी रत्न लाल निवासी वार्ड नंबर 13, अखनूर के रूप में हुई। घायल महिला की पहचान स्वीटी देवी पत्नी मोहन लाल निवासी अखनूर के रूप में हुई।

हादसा वीरवार दोपहर को हुआ। नगरोटा केवी स्कूल से छ़ुट्टी के बाद बच्चों को शहर के विभिन्न हिस्सों में छोड़ने के लिए जा रही बस जैसे ही अंबफला चौक की रोटरी में पहुंची, इस दौरान चालक स्टेयरिग पर नियंत्रण खो बैठा। बस मुड़ गई और सड़क किनारे खड़ी दो महिलाओं को टक्कर मार दी। इसके बाद दुकान की दीवार तोड़ते हुए अंदर घुस कर रुक गई। हादसे की जानकारी पाते ही मौके पर लोग जमा हो गए। घायल महिलाओं को जीएमसी में दाखिल करवाया गया, जहां राज रानी को मृत घोषित कर दिया गया।

---------

समाज कल्याण विभाग में क्राफ्ट टीचर की राज रानी

बस हादसे में मारी गई महिला समाज कल्याण विभाग में क्राफ्ट टीचर थीं। उनकी ड्यूटी अखनूर कस्बे में थी। राज रानी के साथ आई महिला ज्योति देवी ने बताया कि विभाग द्वारा कुछ दिन बाद लिखित परीक्षा करवाई जानी है। परीक्षा के आयोजन के लिए अखनूर कस्बे की महिला कर्मी समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में स्टेशनरी लेने आई हुई थीं। स्टेशनरी लेने के बाद वे अखनूर लौट रही थीं। राज रानी और स्वीटी देवी कार्यालय से जल्द निकल आई थीं, जबकि अन्य महिला कर्मी कुछ देरी से मुख्यालय से निकलीं। जैसे ही वह अंबफला चौक में पहुंचीं, उन्हें हादसे का पता चला।

----

ब्रेक फेल हुई या चालक की लापरवाही जांच का विषय

एसएचओ पक्काडंगा सुनील शर्मा के अनुसार हादसे के समय बस की गति तेज नहीं थी। इसके बावजूद यह हादसा हो गया। हादसे के दो प्रमुख कारण हो सकते हैं या तो बस की ब्रेक फेल हुई होगी या फिर बस चालक को नींद आ गई हो गई, जिससे स्टेयरिग पर उसका नियंत्रण नहीं रहा होगा। यह जांच का विषय है। हादसे की मैकेनिकल रिपोर्ट में कारणों का पता चल पाएगा।

---

हादसे की सूचना मिलते ही दौड़ पड़े अभिभावक

केवी नगरोटा स्कूल के बच्चों को छुट्टी के बाद छोड़ने आ रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर जैसे ही बच्चों के अभिभावकों को लगी तो उनमें दहशत मच गई। बच्चों के अभिभावक आनन-फानन में घटना स्थल की ओर दौड़े। बच्चों को सुरक्षित देख उनके परिजनों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी