Vaishno Devi : मां वैष्णो देवी भवन पर वाहन की चपेट में आने से महिला श्रद्धालु की मौत

मां वैष्णो देवी भवन पर मार्केट के पास मां वैष्णो देवी के दर्शन को आई एक महिला श्रद्धालु की वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। महिला श्रद्धालु की पहचान संदूर देवी पत्नी चतुरा राम निवासी वार्ड नंबर 11 बीकानेर राजस्थान के रूप में हुई है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:56 PM (IST)
Vaishno Devi : मां वैष्णो देवी भवन पर वाहन की चपेट में आने से महिला श्रद्धालु की मौत
वैष्णो माता के भवन पर लोड कैरियर की चपेट में आने से महिला श्रद्धालु की मौत हो गई

कटड़ा, संवाद सहयोगी : मां वैष्णो देवी भवन पर शुक्रवार दोपहर बाद मार्केट के पास अपने परिजनों के साथ मां वैष्णो देवी के दर्शन को आई एक महिला श्रद्धालु की वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। महिला श्रद्धालु की पहचान संदूर देवी पत्नी चतुरा राम निवासी वार्ड नंबर 11, बीकानेर, राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर उसे परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर बाद मां वैष्णो देवी भवन पर मार्केट के पास श्राइन बोर्ड का टाटा मोबाइल लोड कैरियर जेके20ए-9916 उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जब वाहन का चालक अजय कुमार वाहन को मोड़ने की कोशिश कर रहा था। वह अनियंत्रण होकर लोहे के जंगले से टकरा गया। इसी बीच वहां पर अपने परिवार वालों के साथ खड़ी महिला श्रद्धालु चपेट में आ गई और वह बुरी तरह से घायल हो गई। बाकी सदस्य बाल-बाल बच गए। पुलिस तुरंत घायल महिला को भवन स्थित डिस्पेंसरी पहुंचाया। वहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने वाहन चालक अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया और मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि श्राइन बोर्ड के लोड कैरियर वाहन अक्सर समान लेकर मां वैष्णो देवी भवन की ओर आते-जाते रहते हैं। परंतु मां वैष्णो देवी भवन पर इन वाहनों के पार्किंग या फिर मोड़ने को लेकर कोई उचित स्थान नहीं है। इसके चलते कहीं ना कहीं दुर्घटना का भय बना रहता है। ताजा हादसा भी वाहन को मोड़ने के दौरान ही हुआ। पहाड़ी पर ढलान और जगह कम होने से गाड़ी के असंतुलित होने का खतरा रहता है।

chat bot
आपका साथी