Jammu Kashmir: विंटर जोन की ग्यारहवीं कक्षा की डेटशीट जारी

परीक्षा का आयोजन सुबह साढ़े ग्यारह बजे से होगा और इन परीक्षाओं में कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी बोर्ड ने जारी किए हैं। विंटर जोन के स्कूलों में नवंबर-दिसंबर महीने वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:14 PM (IST)
Jammu Kashmir: विंटर जोन की ग्यारहवीं कक्षा की डेटशीट जारी
जम्मू संभाग में विटर व समर दो जून है।

जम्मू,जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड ने जम्मू संभाग के विंटर जोन के स्कूलों की ग्यारहवीं कक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। ग्यारहवीं कक्षा की परीक्षा 11 दिसंबर को अंग्रेजी की परीक्षा के साथ शुरू होगी जबकि समापन पहली जनवरी को बायोलॉजी, बाॅटनी और जूलॉजी, पॉलिटिकल साइंस और स्टेटिस्टिकस की परीक्षा के साथ होगा।

परीक्षा का आयोजन सुबह साढ़े ग्यारह बजे से होगा और इन परीक्षाओं में कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी बोर्ड ने जारी किए हैं। जम्मू संभाग में विटर व समर दो जून है। विंटर जोन के स्कूलों में नवंबर-दिसंबर महीने वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है जबकि समर जोन में मार्च-अप्रैल में परीक्षाएं ली जाती हैं।

जम्मू के 28 एथलीट लेंगे नेशनल मास्टर एथलेटिक चैंपियनशिप में भाग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में होने वाली मास्टर एथलेटिक चैंपियनशिप में जम्मू के 28 एथलीट भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता 27 से 30 नवंबर तक चलेगी।प्रतियोगिता के लिए जम्मू के चुने गए खिलाड़ियों में अनिसा नबी, शाहिदा, मुदसर नबी शेख, राजेश कुमार, रवि कुमार, संदीप शर्मा, केवल कृष्ण, शोभना कुमारी, दिलावर खान, शफत-उल-बशीर, सिद्धु शर्मा, सीमा हरियाल, कर्णजीत लाल, सुभाष चौधरी, राकेश कुमार, भूषण सिंह, ऋषि कुमार, सुदेश बसोत्रा, लाल चंद वर्मा, बीआर चंदन, जगदीश चंद शर्मा, राम पाल कपूर, सरदारी लाल, सतीश वैद, तरसेम बसोत्रा, राजेंद्र नाथ शर्मा शामिल हैं।

मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन के महासचिव तरसेम बसोत्रा ने बताया कि जम्मू की टीम 25 नवंबर को जम्मू से रवाना होगी। प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे सभी खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं। लगभग सभी खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं और कई प्रतियोगिताओं में जम्मू-कश्मीर का गौरव बढ़ा चुके हैं।  

chat bot
आपका साथी