Winter Games in Ladakh: लद्दाख में विंटर गेस्म को बढ़ावा देने की मुहिम, 21 से शुरू होगा 13 दिवसीय विंटर खेल महोत्सव

Ladakh Winter Games जिलों में कई नए आइस हाकी रिंक भी बनाए गए हैं। इनमें खेलों इंडिया के तहत लद्दाख में आयोजित हो रहे विंटर गेम्स के तहत इस समय प्रतियोगिताएं जारी हैं। इससे लद्दाख में खेलों को बढ़ावा देने की मुहिम चलाई जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:28 PM (IST)
Winter Games in Ladakh: लद्दाख में विंटर गेस्म को बढ़ावा देने की मुहिम,  21 से शुरू होगा 13 दिवसीय विंटर खेल महोत्सव
लद्दाख में खेलों को बढ़ावा देने की मुहिम चलाई जा रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: सर्दियों में पर्यटकाें को केंद्र शसित प्रदेश लद्दाख लाने के लिए प्रशासन की मुहिम तेज हो गई है। कारगिल जिले के जंस्कार में वीरवार से तेरह दिवसीय विंटर खेल महोत्सव के माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा।

केंद्रीय खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू इन खेलों का शुभारंभ करने के लिए 21 जनवरी को लद्दाख आ रहे हैं। जंस्कार में विंटर खेलों की तैयारियों के बीच लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नाम्याल ने सिंधु व जंस्कार नदियों के संगम पर चाडर ट्रैक का शुभारंभ किया। सर्दियों में नदी के जम जाने के बाद बर्फ पर चाडर ट्रैक में हिस्सा लेने के लिए देश विदेश के सैलानी आते हैं। ऐसे में भाजपा सांसद ने चाडर ट्रैक का शुभारंभ करने के बाद विंटर खेलों को बढ़ावा देने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में भी जानकारी ली।

इस समय लेह व कारगिल जिलों में खेलो इंडिया मुहिम के तहत प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में कारगिल के बियामाथांग आइस हाकी रिंक में कारगिल हिल काउंसिल के काउंसिलर सईद अरमान ने जिला आइस हाकी प्रतियोगिता का उद् घाटन किया। इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही 7 टीमों में से 3 महिलाओं की टीमें हैं। इसी तरह से लेह में भी आइस हाकी प्रतियोगिताएं जारी हैं।

लद्दाख प्रशासन ने इन सर्दियों में लद्दाख में बर्फ पर खेले जाने वाले खेलों को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की है। इसके लिए जिलों में कई नए आइस हाकी रिंक भी बनाए गए हैं। इनमें खेलों इंडिया के तहत लद्दाख में आयोजित हो रहे विंटर गेम्स के तहत इस समय प्रतियोगिताएं जारी हैं। इससे लद्दाख में खेलों को बढ़ावा देने की मुहिम चलाई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी