Weekend Lockdown in Jammu: आरएसपुरा में वीकेंड लॉकडाउन का पालन नहीं करना पड़ा भारी, चार दुकानदारों को किया जुर्माना

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन के तहत शनिवार को आरएसपुरा पूरी तरह से बंद रहा।हालांकि कुछ दुकानदारों ने इसका पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ स्थानीय प्रशासन ने पुलिस की मदद से चालान भी किए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:27 PM (IST)
Weekend Lockdown in Jammu: आरएसपुरा में वीकेंड लॉकडाउन का पालन नहीं करना पड़ा भारी, चार दुकानदारों को किया जुर्माना
कुछ दुकानदारों ने इसका पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ स्थानीय प्रशासन ने पुलिस की मदद से चालान भी किए।

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी । कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन के तहत शनिवार को आरएसपुरा पूरी तरह से बंद रहा।हालांकि कुछ दुकानदारों ने इसका पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ स्थानीय प्रशासन ने पुलिस की मदद से चालान भी किए।

प्रशासन का वीकेंड लॉकडाउन में शनिवार व रविवार को जरुरी सामानों को छोड़ बाजार में सभी तरह की दुकानें बंद रखने के आदेश का आरएसपुरा में पूरा पालन किया गया। स्थानीय पुलिस ने भी जगह जगह नाके लगाकर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने का आदेश दिया। वीकेंड लॉकडाउन के पहले दिन आरएसपुरा के बाजार में दवाई, डेयरी, किराना सहित आवश्यक आवश्यकता की दुकानों को छोड़ सभी दुकानें बंद रहीं।

हालांकि, साप्ताहिक लॉकडाउन के दौरान गली-मोहल्लों की दुकानों से दैनिक उपयोगी सामान की बिक्री होती दिखी गई। मुख्य बाजार व सड़कें पर कहीं कही कुछ यातायात भी जरूर रहा। आरएसपुरा मुख्य बाजार में पुलिस द्वारा आने जाने वालों को रोककर लॉकडाउन में निकलने का कारण भी पूछते देखा गया। लॉकडाउन होने के कारण मुख्य बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं। उधर गली-मोहल्लों की दुकानों पर चोरी छिपे सामानों की बिक्री होती रही। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन ने क्षेत्र में 48 घंटे का आंशिक लॉकडाउन का शनिवार को पहला दिन था। पहले दिन आरएसपुरा के प्रमुख चौक-चौराहों पर सन्नाटा पसरा रहा। तेज धूप के बीच सड़क में एके-दुक्के लोग नजर आएं।

एसडीएम आरएसपुरा राम लाल शर्मा ने बताया कि शनिवार और रविवार को अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रखने के आदेश दिया है। जिसका असर सुबह से ही सड़कों और बाजारों में पर साफ देखा गया है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर आरएसपुरा क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद रखा गया पर कुछ एक दुकानदारों ने इसका पालन नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने बताया कि करीब तीन से चार दुकानदारों को लॉकडाउन का पालन ना करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें चालान भी किए गए है।

chat bot
आपका साथी