Weekend Lockdown in Jammu: दवा बाजार का अपने स्तर पर 23 अप्रैल से शुरू होगा वीकेंड लॉकडाउन

यह वीकेंड लॉकडाउन 23 अप्रैल से शुरू होगा और 60 घंटे तक रहेगा। सर्कुलर में कहा गया है कि हर शनिवार शाम के बाद सोमवार सुबह दुकानें खुलेंगी और ऐसे में इन 60 घंटे में कहीं न कहीं कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:02 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:02 PM (IST)
Weekend Lockdown in Jammu: दवा बाजार का अपने स्तर पर 23 अप्रैल से शुरू होगा वीकेंड लॉकडाउन
इस वीकेंड लॉकडाउन के दौरान अस्पतालों में दवाई की दुकानें खुली रहेंगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू शहर में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दवा बाजार ने अपने स्तर पर वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यह वीकेंड लॉकडाउन अगले शनिवार 23 अप्रैल से शुरू होगा जो अगले फैसले तक जारी रहेगा।

हालांकि इस वीकेंड लॉकडाउन के दौरान अस्पतालों में दवाई की दुकानें खुली रहेंगी और अन्य दुकानदारों को भी आपात स्थिति में उपलब्ध रहने की सलाह दी गई है। पिछले साल भी प्रशासन के फैसले से पूर्व ही दवा बाजार ने अपने स्तर पर सबसे पहले वीकेंड लॉकडाउन लगाया था और इस बार भी बिगड़ते हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।जम्मू फार्मासियुटिकल डिस्ट्रीब्यूशन एसोसिएशन की ओर से शनिवार को इसे लेकर एक सर्कुलर जारी किया गया। एसोसिएशन के महासचिव राजन गुप्ता की ओर से जारी इस सर्कुलर में कहा गया है कि कोविड-19 के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और इससे हर किसी को खतरा है। ऐसे हालात में जिले के दवा विक्रेताओं, उनके परिवारों व कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए अपने स्तर पर वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।

यह वीकेंड लॉकडाउन 23 अप्रैल से शुरू होगा और 60 घंटे तक रहेगा। सर्कुलर में कहा गया है कि हर शनिवार शाम के बाद सोमवार सुबह दुकानें खुलेंगी और ऐसे में इन 60 घंटे में कहीं न कहीं कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। सर्कुलर में कहा गया है कि अगले सप्ताह यह वीकेंड लॉकडाउन लागू करने के बाद हालात की लगातार समीक्षा होगी, जिसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी