Weekend Lockdown in Jammu: वेयर हाउस व कनक मंडी में कल से वीकेंड लॉकडाउन

दीपक गुप्ता ने कहा कि इसलिए सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि 24 अप्रैल से अगले एक महीने तक वेयर हाउस-नेहरू मार्केट व साथ लगती मार्केट में सभी दुकानें शनिवार-रविवार को पूरी तरह से बंद रहेंगी। इस दौरान कोई लोडिंग-अनलोडिंग भी नहीं होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:41 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 09:41 AM (IST)
Weekend Lockdown in Jammu: वेयर हाउस व कनक मंडी में कल से वीकेंड लॉकडाउन
बिना मॉस्क आने वाले किसी ग्राहक को भी सामान नहीं दिया जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी की रोकथाम में प्रशासन की हर संभव मदद के लिए प्रयासरत वेयर हाउस के व्यापारियों ने वीरवार को एक और अहम फैसला लिया। ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट ने फैसला लिया कि जम्मू की इस सबसे बड़ी अनाज मंडी में शनिवार से अगले एक महीने के लिए वीकेंड लॉकडाउन रहेगा।

फेडरेशन की ओर से स्वेच्छा से किए गए इस वीकेंड लॉकडाउन का समर्थन करते हुए कनक मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने भी इसका पालन करने का फैसला लिया है। कनक मंडी में भी खाद्य वस्तुओं से जुड़ी सभी दुकानें शनिवार-रविवार को बंद रहेंगी। शेष दुकानें सरकार की ओर से दी गई गाइडलाइंस के अनुसार ही एक दिन छोड़ कर खुला करेंगी। इससे पूर्व जब उपराज्यपाल ने व्यापारियों से अपनी दुकानें खोलने के समय को सीमित करने का आह्वान किया था, तो वेयर हाउस फेडरेशन ने दुकानों का समय सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक कर दिया था।

वीरवार को ट्रेडर्स फेडरेशन की एक आपात बैठक प्रधान दीपक गुप्ता की अध्यक्षता में हुई जिसमें फेडरेशन के पदाधिकारियों के अलावा वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे। दीपक गुप्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वेयर हाउस चूंकि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करता है, इसलिए प्रशासन ने यहां पूरा सप्ताह दुकानें खोलने की अनुमति दी है लेकिन एक जिम्मेदार फेडरेशन होने के नाते उनका फर्ज बनता है कि कोरोना महामारी की रफ्तार को थामने में वह सरकार की मदद करें।

दीपक गुप्ता ने कहा कि इसलिए सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि 24 अप्रैल से अगले एक महीने तक वेयर हाउस-नेहरू मार्केट व साथ लगती मार्केट में सभी दुकानें शनिवार-रविवार को पूरी तरह से बंद रहेंगी। इस दौरान कोई लोडिंग-अनलोडिंग भी नहीं होगी। गुप्ता ने कहा कि फेडरेशन ने यह भी फैसला लिया है कि मंडी में बिना मॉस्क कोई नहीं रहेगा और बिना मॉस्क आने वाले किसी ग्राहक को भी सामान नहीं दिया जाएगा।

बैठक में फेडरेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुनीष महाजन, उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता, महासचिव शाम लाल लंगर, सचिव विशाल गुप्ता, कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, कनक मंडी ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अनूप मित्तल, फेडरेशन के पूर्व प्रधान रत्तन लाल महाजन व राजेश गुप्ता, शूगर एसोसिएशन के प्रधान राजेश बगोत्रा, दाल मर्चेंट एसोसिएशन के प्रधान कीर्ति गुप्ता, पोटेटो-ओनियन एसोसिएशन के प्रधान अजय गुप्ता, करियाना एसोसिएशन के प्रधान ओम प्रकाश, रिटेलर्स फेडरेशन जम्मू के प्रधान यशपाल गुप्ता व फेडरेशन के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाम लाल गुप्ता व पूर्व महासचिव अनिल गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी