Weekend Lockdown In Jammu Kashmir: सोमवार से एक हफ्ते के लिए दुकानें बंद रखेंगे स्वर्णकार व ज्वैलर्स

Weekend Lockdown In Jammu Kashmir सुरी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि शादियों के इस सीजन में दुकानें बंद होने से सराफा बाजार को सबसे अधिक नुकसान झेलना पड़ रहा है लेकिन इस समय इंसानी जानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:33 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:49 PM (IST)
Weekend Lockdown In Jammu Kashmir: सोमवार से एक हफ्ते के लिए दुकानें बंद रखेंगे स्वर्णकार व ज्वैलर्स
ऐसे में सबका दायित्व बनता है कि वो इसकी रोकथाम में सहयोग करें।

जम्मू, जागरण संवाददाता: प्रदेश सरकार की ओर से जम्मू में लॉकडाउन को लेकर चाहे जो भी फैसला लिया जाए, जम्मू संभाग के सभी स्वर्णकारों व ज्वैलर्स ने सोमवार से एक हफ्ते के लिए अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है।

सराफा एसोसिएशन जम्मू प्रोविंस ने यह फैसला लिया है कि दस मई से सोलह मई तक एसोसिएशन के सभी सदस्य सेल्फ लॉकडाउन का पालन करेंगे क्योंकि इस समय कोविड-19 चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन ही एकमात्र रास्ता नजर आ रहा है। एसोसिएशन का कहना है कि ऐसा करके ही इस मुश्किल दौर से गुजरा जा सकता है।

शनिवार को एसोसिएशन की एक वर्च्युल मीटिंग प्रधान रमन सुरी की अध्यक्षता में हुई जिसमें एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों ने हिस्सा लिया। रमन सुरी ने इस मौके पर कहा कि अक्षय तृतीया व ईद जैसे महत्वपूर्ण त्योहार है। ऐसे में अगले सप्ताह खरीदारी अधिक होने की भी उम्मीद है लेकिन इस समय व्यापार से ज्यादा लोगों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

सुरी ने कहा कि इस समय सबका फर्ज बनता है कि वो कोविड-19 चेन तोड़ने में सरकार का सहयोग करें। इसलिए एसोसिएशन ने सोमवार से शनिवार तक सेल्फ लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। सुरी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि शादियों के इस सीजन में दुकानें बंद होने से सराफा बाजार को सबसे अधिक नुकसान झेलना पड़ रहा है लेकिन इस समय इंसानी जानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

उन्होंने आम लोगों से भी अपील की कि वे कोविड-19 चेन तोड़ने में सरकार का सहयोग करें क्योंकि कोरोना महामारी इस समय जंगल की आग की तरह फैल रही है। ऐसे में सबका दायित्व बनता है कि वो इसकी रोकथाम में सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी