Jammu Kashmir: महिला कॉलेज गांधीनगर में वेबिनार आयोजित, विद्यार्थियों को सिखाए बेहतर करियर चुनने के गुर

महिला कॉलेज गांधीनगर के करियर काउंसलिंग सेल ने रोजगार क्षमता और युवा शीर्षक पर वेबिनार आयोजित किया। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की मनोदर्पण पहल के तहत कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए रोजगार कार्यक्रम के तहत यह वेबिनार आयोजित किया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 04:15 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 04:15 PM (IST)
Jammu Kashmir: महिला कॉलेज गांधीनगर में वेबिनार आयोजित, विद्यार्थियों को सिखाए बेहतर करियर चुनने के गुर
कॉलेज की प्रिंसिपल डा. संगीता नागरी ने इसका उदघाटन किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । महिला कॉलेज गांधीनगर के करियर काउंसलिंग सेल ने रोजगार क्षमता और युवा शीर्षक पर वेबिनार आयोजित किया। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय की मनोदर्पण पहल के तहत कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए रोजगार कार्यक्रम के तहत यह वेबिनार आयोजित किया गया।

कॉलेज की प्रिंसिपल डा. संगीता नागरी ने इसका उदघाटन किया। उन्होंने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि छात्राओं की रोजगार क्षमता को बढ़ाने के लिए इस तारह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। छात्राओं को उनकी कुशलता बढ़ाने के लिए जरूरी सुचनाएं दी जाती हैं। वेबिनार का संचालन कर रही प्रो. अंबिका शर्मा ने सभी प्रतिभागियों से अनुरोध किया कि इसमें जितने वक्ताओं ने जो सूचनाएं और अनुभव सांझा किए हें, वे सभी विद्वद्यार्थियों तक पहुंचाएं।

सुनील बरेली ने कारपोरेट जगत में रोजगार हासिल करने के गुण बताए। उन्होंने प्रतिस्पर्धाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के तरीके भी बताए और अन्य को विद्वार्थियों तक इन्हें पहुंचाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने परीक्षा और इंटरव्यू की तैयारी के तरीकों पर भी बताया। उन्होंने कहा कि इसमें विद्यार्थियों का कई बार परेशानी आती है लेकिन इससे निपट कर ही सर्वश्रेष्ठ हासिल किया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से अच्दा करियर चुनने को कहा। वेबिनार में विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों के प्रश्नों के जवाब भी दिए। वेबिनार में प्रो. रजनी कुमारी, प्रो. रेनू राजपूत, प्रो. सुगंधा महाजन, प्रो. इशा गोहिल, प्रो. सैयद शहना ने भी भाग लिया। प्रो. अनुपमा शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव पढ़ा।

chat bot
आपका साथी