J&K Weather Update: जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 31 जनवरी तक मौसम रहेगा साफ, नेशनल हाईवे एकतरफा खुला

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अब न्यूनतम तापमान में सुधार हो रहा है। इसकी वजह से 31 जनवरी तक मौसम रहेगा और पहली फरवरी को ही बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। बर्फबारी और बारिश के बाद अब जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे भी एकतरफा वाहनों से खोल दिया गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:20 AM (IST)
J&K Weather Update: जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में 31 जनवरी तक मौसम रहेगा साफ, नेशनल हाईवे एकतरफा खुला
केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अब न्यूनतम तापमान में सुधार हो रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में अब न्यूनतम तापमान में सुधार हो रहा है। इसकी वजह से 31 जनवरी तक मौसम रहेगा और पहली फरवरी को ही बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। प्रदेश में पिछले दिनों हुई बर्फबारी और बारिश के बाद अब जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे भी एकतरफा वाहनों से खोल दिया गया है। आज बुधवार को श्रीनगर से जम्मू के लिए वाहनों को छोड़ा जा रहा है जबकि कल वीरवार को जम्मू से श्रीनगर के लिए वाहनों को जाने की अनुमति होगी।

मौसम विभाग केंद्र श्रीनगर से मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अब 31 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान कश्मीर और लद्दाख में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है जबकि 40 दिनों का चिल्ले कलां का दौर भी 31 जनवरी को खत्म होने जा रहा है।इससे आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

इसी बीच जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे में बनिहाल के नौगाम से जवाहर टनल तक बर्फबारी के कारण पैदा हुई फिसलन अब खत्म हो गई है। इसकी वजह से अब आज बुधवार को श्रीनगर से जम्मू की ओर से ही वाहनों को आने की अनुमति है जबकि जम्मू से आज किसी भी वाहन को कश्मीर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

श्रीनगर में तापमान -2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहलगाम में -7.1 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में -11.5 डिग्री सेल्सियस, लेह में -3.5 डिग्री सेल्सियस, कारगिल में -19 डिग्री सेल्सियस और द्रास में -29.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।जम्मू में 6.1 डिग्री सेल्सियस , कटड़ा में 5.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी