Jammu Kashmir Waqf : वकफ् की जायदाद के रिकार्ड को किया जा रहा डिजिटाइज

उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए उनकी रूचि पर सराहना की। उन्होंने आश्वासन दिया कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के हितों के लिए वे जो भी सुझाव दे रही हें उन पर गौर किया जाएगा। डा. अंद्राबी से लोगों के कल्याण के लिए इसी तरह काम करते रहने को कहा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:26 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:27 AM (IST)
Jammu Kashmir Waqf : वकफ् की जायदाद के रिकार्ड को किया जा रहा डिजिटाइज
उपराज्यपाल ने उनकी द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुनने के बाद आश्वासन दिया कि इन पर गौर किया जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: सेंट्रल वक्फ काउंसिल की सदस्य और वक्फ डेवलपमेंट कमेटी की चेयरपर्सन डा. द्रंक्षा अ्रादांबी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भेंट की। उजम्मू, राज्य ब्यूरो: सेंट्रल वक्फ काउंसिल की सदस्य और वक्फ डेवलपमेंट कमेटी की चेयरपर्सन डा. द्रंक्षा अ्रादांबी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भेंट की। उन्होंने देश भर में वक्फ की जायदाद के रिकार्ड को डिजिटाइज करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने वक्फ प्रबंधन के ई-सिस्टम को जम्मू-कश्मीर में लागू करने के लिए भी उपराज्यपाल से अनुरोध किया।

डा. अंद्राबी ने उपराज्यपाल का जम्मू-कश्मीर में विभिन्न विकास प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए आभार जताया। उन्होंने यूटी प्रशासन द्वारा शांति बहाली के लिए उठाए गए कदमों पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए उनकी रूचि पर सराहना की। उन्होंने आश्वासन दिया कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के हितों के लिए वे जो भी सुझाव दे रही हें, उन पर गौर किया जाएगा। उन्होंने डा. अंद्राबी से लोगों के कल्याण के लिए इसी तरह काम करते रहने को कहा।

आपको बता दें कि केंद्र शासित जम्मू कश्मीर राज्य में 133 मस्जिदों और जियारतगाहों का जिम्मा अब जम्मू कश्मीर मुस्लिम वक्फ बोर्ड के पास नहीं है। अब यह सभी केंद्रीय वक्फ बोर्ड की अधीन हैं।

जम्मू कश्मीर वक्फ बोर्ड का गठन करीब 16 साल पहले मुस्लिम ऑकाफ ट्रस्ट में से ही किया गया था। वक्फ बोर्ड की सालाना आय करीब 26 करोड़ है। पूरे प्रदेश में 970071 कनाल जमीन है। इसके अलावा करीब दो हजार दुकानें, मकान व अन्य इमारती ढांचे भी बोर्ड की परिसंपत्तियों में शामिल हैं।

इसी बीच जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के प्रधान जीए मीर की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल ने भी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट की। उन्होंने सार्वजनिक हित के कई मुद्दों के अलावा विकास कायों पर भी उपराज्यपाल का ध्यान आकर्षित किया। इसके अलावा पूर्व सांसद मोहम्मद फियाज ने भी उपराज्यपाल से भेंट की और कुपवाड़ा जिले में विकास कायों से संबंधित मुद्दे उठाए।उपराज्यपाल ने उनकी द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुनने के बाद आश्वासन दिया कि इन पर गौर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी