खाली प्लाट की दीवार गिरने से श्रमिक की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता जम्मू जानीपुर के पलौड़ा इलाके में सड़क के निर्माण में लगे श्रमिकों पर दी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:00 AM (IST)
खाली प्लाट की दीवार गिरने से श्रमिक की मौत, दो घायल
खाली प्लाट की दीवार गिरने से श्रमिक की मौत, दो घायल

जागरण संवाददाता, जम्मू : जानीपुर के पलौड़ा इलाके में सड़क के निर्माण में लगे श्रमिकों पर दीवार गिरने से एक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। श्रमिकों पर गिरी दीवार एक खाली प्लाट में थी।

हादसा शुक्रवार को उस समय हुआ जब श्रमिक रमेश बाबू, राम शाह और लखन तीनों निवासी मध्य प्रदेश पलौड़ा इलाके में निर्माण कार्य में लगे थे। काम के दौरान वे सुस्ताने के लिए दीवार के किनारे आकर बैठ गए। उसी समय दीवार गिर गई। दीवार गिरने का कारण उसके साथ अंदर जमा मलबे का ढेर बताया जा रहा है, जिससे दीवार पर दबाब था। दीवार गिरने से तीनों श्रमिक दब गए, लेकिन उनके साथ काम कर रहे अन्य श्रमिकों व स्थानीय लोगों ने तीनों को बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल में पहुंचाया, जहां रमेश बाबू ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। डाक्टरों के अनुसार रमेश और राम शाह को ज्यादा चोटें आई थी, जबकि लखन मामूली रूप से घायल हुआ था। उपचार के दौरान रमेश बाबू को बचाया नहीं जा सका क्योंकि उसके सिर पर ईटें गिरने से ज्यादा चोटें लगी थीं। उधर, इस हादसे के बाद जानीपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृत श्रमिक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी के शवगृह में रखवा दिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। उदयवाला में नाले में मिला युवक का शव

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के बाहरी क्षेत्र उदयवाला में सड़क के किनारे एक नाले में संदिग्ध परिस्थितियों में 28 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ। युवक के नाक व चेहरे पर चोट के निशान पाए गए हैं। पौणीचक्क पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

शुक्रवार सुबह पौणीचक्क पुलिस को सूचना मिली कि नाले में एक युवक का शव पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंच कर पुलिस कर्मियों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर शव को बाहर निकाला। घटना स्थल के आसपास रहने वाले लोगों को शव की पहचान करने के लिए बुलाया गया। लोगों ने मृतक की पहचान राहुल कुमार निवासी पुंछ हाउस, तालाब तिल्लो के रूप में की। राहुल कुमार वाहनों की सीट बनाने का काम करता था। पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल भेज दिया गया। चौकी प्रभारी पौणीचक्क नीतिश खजूरिया ने बताया कि कुछ चश्मदीदों ने बताया है कि घटना के समय राहुल सड़क से पैदल जा रहा था। इस दौरान उसे सांस लेने में परेशानी हुई। वह अचेत होकर सड़क के किनारे नाले में गिर पड़ा था। चौकी प्रभारी का कहना है कि राहुल के चेहरे पर आई चोट संभवतया नाले में गिरने के कारण आई होगी। अलबत्ता जांच में ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

chat bot
आपका साथी