सांबा में लगाए गए शिविर में 30 युवाओं ने किया रक्तदान

सांबा के शहीद लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल मेमोरियल पार्क में सामाजिक संस्था सांबा सोशल क्लब ने जिला सांबा अस्पताल और राजकीय अस्पताल जम्मू के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:18 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:18 AM (IST)
सांबा में लगाए गए शिविर में 30 युवाओं ने किया रक्तदान
सांबा में लगाए गए शिविर में 30 युवाओं ने किया रक्तदान

संवाद सहयोगी, सांबा : सांबा के शहीद लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल मेमोरियल पार्क में सामाजिक संस्था सांबा सोशल क्लब ने जिला सांबा अस्पताल और राजकीय अस्पताल जम्मू के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया। इस अवसर पर 30 के करीब युवाओं ने रक्तदान किया और संकल्प लिया कि वे सांबा और जम्मू अस्पताल से संपर्क रखेंगे ताकि कभी भी रक्त की जरूरत पड़े तो उसी वक्त रक्तदान करेंगे। इस अवसर पर कई महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

संस्था के प्रधान बिल्लू गुप्ता ने बताया कि हमने कई बार लोगों को रक्त के लिए अस्पतालों में दरबदर होते देखा है। जम्मू के महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में थैलेसीमिया जैसी जानलेवा बीमारी में मरीज को रक्त की बहुत जरूरत होती है। इस अवसर पर अजय सिंह रंजू गुप्ता, राजन गुप्ता, कमल कुमार, बिदु निमाणा, रिस्की सिंह सहित संस्था के कई लोग मौजूद थे।

कैंप में मैग्नेटिक थेरेपी से करेंगे बीमारियों का इलाज

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : ब्लाक की पंचायत मलिकपुर में रविवार को आरंभ हुए सात दिवसीय एक्यूप्रेशर एवं मैग्नेटिक थेरेपी कैंप का उद्घाटन सरपंच रमेश कुमार मेसी ने किया। डा. धमेंद्र लोहिया ने लोगों को एक्यूप्रेशर एंड मेग्नेटिक थेरेपी कैंप के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि कैंप लगातार एक सप्ताह तक जारी रहेगा। इसमें लोगों की थेरेपी के जरिए उनको बीमारियों से राहत दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आज की भागदौड़ वाली जिदगी में व्यक्ति को डिस्क की समस्या, नस की परेशानी, थायराइड, घुटने के रोग आदि जैसी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है, जिसका एक सीधा और सरल इलाज है एक्यूप्रेशर एंड मेग्नेटिक थेरेपी। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता। इस सरल इलाज के दौरान व्यक्ति को इन बीमारियों से पूरी तरह से छुटकारा मिल जाता है। इस मौके पर सरपंच रमेश कुमार मेसी ने लोगों से अपील की कि 2 अक्टूबर तक चलने वाले इस कैंप का पंचायत के सदस्यों के अलावा दूसरी पंचायतों से भी लोग लाभ उठा सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग कैंप में पहुंचकर इसका फायदा उठाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे कैंप आगे भी अन्य पंचायतों में भी इसी तरह लगते रहना चाहिए। इस मौके पर मलिकपुर पंचायत के कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी