Jammu Kashmir: कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए आगे आई विश्व हिन्दू परिषद, इस नंबर पर करें संपर्क

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री विवेकानंद ने त्रिकुटानगर भवन अम्बफला में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी।उन्होंने बताया कि इस लंगर में फोन करके कितने लोग हैं एवं कितने लोगों का भोजन चाहिए यह जानकारी प्रातः काल एवं सायं काल को दी जाती है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:25 PM (IST)
Jammu Kashmir: कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए आगे आई विश्व हिन्दू परिषद, इस नंबर पर करें संपर्क
विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की तरफ से लंगर का आयोजन किया जा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी के दौरान देशभर में विश्व हिंदू परिषद द्वारा विभिन्न प्रकार के सेवा कार्य किए जा रहे हैं। इसी के तहत जम्मू कश्मीर प्रांत में भी कोविड-19 से ग्रस्त लोगों एवं सभी जरूरतमंद लोगों के लिए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की तरफ से लंगर का आयोजन किया जा रहा है।

इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री विवेकानंद ने त्रिकुटानगर भवन, अम्बफला में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी।उन्होंने बताया कि इस लंगर में फोन करके कितने लोग हैं एवं कितने लोगों का भोजन चाहिए, यह जानकारी प्रातः काल एवं सायं काल को दी जाती है और दोपहर का भोजन एवं रात्रि का भोजन कार्यकर्ताओं द्वारा आम समाज के घर में पहुंचाया जाता है।

विश्व हिंदू परिषद के विभाग अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने बताया कि इस महामारी के अंतर्गत विश्व हिंदू परिषद द्वारा किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को भूखा रना रहना पड़े। इसके लिए उचित ढंग से पैक भोजन लोगों को उनके निवास पर पहुंचाया जाता है।विश्व हिंदू परिषद द्वारा दुधारू पशुओं के लिए चारा व अन्य चीजों का प्रबंध भी किया गया है।विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मास्क, सैनिटाइजर अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण भी कर रहे हैं।

बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक कार्तिक ने कहा कि प्रतिदिन के हिसाब से सैकड़ों की संख्या में जरूरतमंद लोगों को भोजन उनके घरों तक पहुंचाना बजरंग दल की प्राथमिकता है। बजरंग सेवा सुरक्षा और संस्कार के आधार पर कार्य करता है। बजरंग दल के कार्यकर्ता खंड प्रखंड भाग विभाग जिला एवं प्रांत स्तर पर कोविड-19 महामारी में अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं।

विश्व हिंदू परिषद की ओर से किसी भी प्रकार की आवश्यकता पर इस नंबर 9419795056 पर संपर्क करने के लिए कहा गया है। विश्व हिंदू परिषद के विभाग संगठन मंत्री कुलदीप सिंह भी पत्रकार वार्ता में मौजूद थे।उन्होंने लोगों से भी कहा कि वह कोविड़-19 के दौरान इंसानियत के नाते अपना हर दायित्व निभाएं।

chat bot
आपका साथी