शहीद विनय प्रसाद को राष्ट्रपति पुलिस पदक सम्मान

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जम्मू फ्रंटियर के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। जम्मू फ्रंटियर के डीआइजी पीएसओ हरदीप सिंह को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:52 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:52 AM (IST)
शहीद विनय प्रसाद को राष्ट्रपति पुलिस पदक सम्मान
शहीद विनय प्रसाद को राष्ट्रपति पुलिस पदक सम्मान

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की साजिशों को नाकाम बनाते शहीद हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जम्मू फ्रंटियर के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

जम्मू फ्रंटियर के डीआइजी, पीएसओ, हरदीप सिंह को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा गया है। बीएसएफ की 19वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद ने गत वर्ष सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी के दौरान अपने साथियों को बचाते हुए प्राणों की आहूति दी थी।

शुक्रवार को दिए गए 46 पुलिस पदकों में से जम्मू फ्रंटियर की 16 बटालियन के सेकेंड इन कमान पामय गाइजिन पाओ, जम्मू के इंदरेश्वर नगर के डिप्टी कमांडेंट विनोद कुमार बडसरा, सुंदरबनी में तैनात 69 बटालियन के सहायक कमांडेंट सुनील कुमार, अखनूर में तैनात 89 बटालियन के सहायक कमांडेंट नरिन्द्र सिंह त्रेहन, राजौरी में तैनात 59 बटालियन के इंस्पेक्टर मोहम्मद बशीर, सांबा में तैनात 19 बटालियन के इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, 16 बटालियन जम्मू के आरक्षक धीरेन वर्मन व आरक्षक दिलावर खान शामिल हैं। वहीं, श्रीनगर के पंथाचौक में तैनात इंस्पेक्टर रणबीर सिंह को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक दिया गया है।

chat bot
आपका साथी