बिजली कटौती पर भड़के ग्रामीण, जाम किया हाईवे

आए दिन हो रही बिजली कटौती के खिलाफ शहर के अलावा आए दिन गावों में भी प्रदर्शन हो रहे हैं। बिजली नहीं आने से ग्रामीणों को पेयजल की भी समस्या का सामना करना पड़ता है। यही वजह है आए दिन किसी ने किसी गाव में प्रदर्शन हो रहे हैं। बुधवार को गडरावा के ग्रामीणों ने बिजली की अघोषित कटौती के विरोध में अखनूर-पुंछ राजमार्ग को जाम कर दिया।

JagranThu, 17 Jun 2021 08:03 AM (IST)
बिजली कटौती पर भड़के ग्रामीण, जाम किया हाईवे

संवाद सहयोगी, अखनूर : आए दिन हो रही बिजली कटौती के खिलाफ शहर के अलावा आए दिन गावों में भी प्रदर्शन हो रहे हैं। बिजली नहीं आने से ग्रामीणों को पेयजल की भी समस्या का सामना करना पड़ता है। यही वजह है आए दिन किसी ने किसी गाव में प्रदर्शन हो रहे हैं। बुधवार को गडरावा के ग्रामीणों ने बिजली की अघोषित कटौती के विरोध में अखनूर-पुंछ राजमार्ग को जाम कर दिया। इसके बाद उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में अघोषित कटौती ने उनका जीना मुहाल कर रखा है। पिछले कुछ दिनों में इलाके में तीन बार बिजली का ट्रासफार्मर जल चुका है, लेकिन इसके बाद भी बिजली विभाग कुछ नहीं कर रहा है। ग्रामीणों का कहना था कि विभाग उनसे हर माह बिजली बिल लेता है तो उनको बिजली की सप्लाई की भी गारंटी मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बार-बार विभाग के अधिकारियों को समस्या बताने के बाद भी जब उनकी नींद नहीं टूटी तो वे सड़क पर उतरने को मजबूर हुए। ग्रामीणों का कहना था कि उनके गाव में 400 केवीए के ट्रासफार्मर की आवश्यकता है। इसलिए जल्द विभाग उच्च क्षमता का ट्रासफार्मर लगाए। उन्होंने राजमार्ग पर काफी देर तक प्रदर्शन किया। बाद में विभाग के एईई ने उन्हें आश्वासन दिया कि एक-दो दिन में इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि एक-दो दिन में एईई ने समस्या का समाधान नहीं करवाया, तो इस बार वे विभाग का घेराव करेंगे। गर्मी के बढ़ते ही आरएसपुरा में बिजली कटौती शुरू

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : सूर्यदेव के तेवर तीखे होते ही आरएसपुरा में बिजली की अघोषित कटौती भी शुरू हो गई। आरएसपुरा में शेड्यूल के अनुरूप बिजली नहीं दी जा रही है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग इसकी शिकायत कर रहे हैं पर समस्या का कोई समाधान होता नहीं दिख रहा है। क्षेत्र के लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे। सीमात गाव निवासी सुच्र्चा ंसह,रोशन लाल ने बताया कि गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली की समस्या गहराती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में आठ से दस घटे ही विद्युत आपूíत हो रही है। जबकि कस्बे में 17 घटे विद्युत आपूíत का शेड्यूल है। इसके बावजूद बिजली आती भी है तो लो वोल्टेज की समस्या भी बनी रहती है। यदि मौसम में थोड़ा भी बदलाव आ जाए तो विद्युत आपूíत बाधित हो जाती है। स्थिति यह है कि दिन में तो बिजली के दर्शन तक नहीं हो पाते। बिजली न आने से एक तो गर्मी ऊपर से मच्छर ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। लोग कई बार इसकी शिकायत विद्युत विभाग के अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। उनका कहना था कि वोल्टेज इतनी कम है कि पंखा भी नहीं चल पा रहे हैं। वहीं, बिजली विभाग एई राज कुमार के अनुसार, स्थानीय स्तर पर बिजली की कोई कटौती नहीं की जा रही है। शेड्यूल के अनुसार विद्युत आपूíत हो रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.