Jammu: बिजली-पानी की किल्लत पर फूटा गुस्सा, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बड़ी ब्राह्मणा में भी कटौती ने बढ़ाई दिक्कत बड़ी ब्राह्मणा कस्बे में भी इस समय बिजली की अघोषित कटौती से लोग बेहाल हैं। दिन में कई बार बिजली गुल हो जाती है। कोरोना काल में बाहर जाना भी बंद है।

By Edited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:14 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:18 AM (IST)
Jammu: बिजली-पानी की किल्लत पर फूटा गुस्सा, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
कोरोना काल में बाहर जाना भी बंद है।

संवाद सहयागी, सांबा : शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की अघोषित कटौती, कई इलाकों में लड़खड़ाई पानी की सप्लाई लोगों की दिक्कत बढ़ा रही है। बेहाल लोगों का सब्र भी जवाब देने लगा है। सांबा जिला मुख्यालय समेत, बड़ी ब्राह्मणा, विजयपुर, रामगढ़ व अन्य इलाकों में भी बिजली और पानी की समस्या बनी हुई है।

सरकारी दावों के बावजूद लोगों को पर्याप्त बिजली-पानी नहीं मिल पा रहा है। कई जगह तो ग्रामीण दूर से पानी ढोकर लाते हैं और जरूरत पूरी करते हैं। बिजली और पानी की किल्लत से आक्रोशित दाता तालाब और बुचरी क्षेत्र के आसपास के ग्रामीणों ने रविवार को जल शक्ति और बिजली विभाग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। चेतावनी भी दी कि यदि समस्या का जल्द समाधान नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन को मजबूर होना पड़ेगा।

प्रदर्शन में शामिल नेशनल पैंथर्स पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश पंगोत्रा, खजूर ¨सह ने कहा कि जल्द से जल्द क्षेत्र में इस समस्या का समाधान किया जाए, अन्यथा आने वाले दिनों में अधिकारियों का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कई दिन से क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती चल रही है। इससे जलापूर्ति भी प्रभावित हो रही है। गर्मी में लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली और पानी की किल्लत को दूर करने के लिए कई बार अधिकारियों से फरियाद की, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। दो दिन के अंदर क्षेत्र में बिजली और पानी की समस्या को दूर नहीं किया गया तो सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

बड़ी ब्राह्मणा में भी कटौती ने बढ़ाई दिक्कत बड़ी ब्राह्मणा कस्बे में भी इस समय बिजली की अघोषित कटौती से लोग बेहाल हैं। दिन में कई बार बिजली गुल हो जाती है। कोरोना काल में बाहर जाना भी बंद है। गर्मी और उमस में बिना बिजली के घर के अंदर रहना मुसीबत साबित होता है। सबसे अधिक परेशानी बच्चों को होती है। जरा सी हला चलने पर तुरंत बिजली काट दी जाती है। इसके बाद घंटों उसे दुरुस्त नहीं किया जाता। इतना ही नहीं, यदि रात में कोई फाल्ट आ जाए, तो उसे दूसरे दिन ही दुरुस्त किया जाता है। इस दौरान लोग परेशान होते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी