Jammu Kashmir: मीरां साहिब में बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन

क्षेत्र के गांव लंगोटिया के लोगों ने मुख्य सड़क पर इक्ट्ठे होकर बिजली की अघोषित कटौती को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।प्रदर्शन कर रहे चौधरी नजीर अहमद सेवा राम देसराज कमल कुमार आदि ने कहा कि एक तो गर्मी ने लोगों का बुरा हाल किया हुआ है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 08:50 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 08:50 PM (IST)
Jammu Kashmir: मीरां साहिब में बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन
खासकर रात को लोगों को गर्मी में ही राते गुजारने को मजबूर होना पड़ रहा है।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी । क्षेत्र के गांव लंगोटिया के लोगों ने मुख्य सड़क पर इक्ट्ठे होकर बिजली की अघोषित कटौती को लेकर बिजली विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे चौधरी नजीर अहमद, सेवा राम, देसराज, कमल कुमार, नसीर अहमद, उत्तम सिंह आदि ने कहा कि एक तो गर्मी ने लोगों का बुरा हाल किया हुआ है। ऊपर से रही सही कसर बिजली विभाग ने पूरी कर दी है पिछले दो-तीन दिन से इतनी गर्मी पड़ रही है जितनी पहले कभी नहीं पड़ी। इसके साथ ही बिजली भी ना के बराबर ही आ रही है।बमुश्किल दिन रात 2 से 4 घंटे ही बिजली मिल रही है इसलिए खासकर रात को लोगों को गर्मी में ही राते गुजारने को मजबूर होना पड़ रहा है।

हालांकि बिजली विभाग सब कुछ जानते हुए भी अनजान बना हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि तापमान 41 के पार चल गया है जिसके चलते लोग बहुत परेशान हैं और बिजली तो आ ही नहीं रही अगर आ भी रही है तो इतनी कम वोल्टेज है कि उस बिजली का कोई भी लाभ लोगों को नहीं मिल रहा ना तो पंखे चल रहे हैं ना कूलर चल रहे हैंलोग जाग जाग कर रातें काट रहे हैं। इसी तरह प्रदर्शनकारी सतपाल, कुलबीर सिंह,चरणदास, मदनलाल, सुरेश कुमार आदि ने कहा कि बिजली विभाग अधिकारियों को जब भी बिजली संबंधी जानकारी लेने के लिए फोन करते हैं तो फोन का भी कोई जवाब नहीं आता।

ऐसे में आज लोगों ने खुद सड़क पर उतर कर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही अगर जल्द ही उन्हें सुचारु रुप से बिजली नहीं मिलती है और बिजली की कटौती बंद नहीं होती है तो समूचे गांव के लोग पावर स्टेशन टॉली मोड में पहुंचकर स्टेशन का घेराव करेंगे किसी भी अधिकारी को अपने कमरे से बाहर नहीं निकलने देंगे और जो स्थिति बनेगी इसके लिए प्रशासन ही पूरी तरह से जिम्मेदार होगा। 

chat bot
आपका साथी