Jammu Kashmir: सीमा पर बसे वीरों का हौंसला बढ़ाने सुंदरबनी पहुंची सेना की स्वर्णिम विजय मशाल

अगले दो दिन तक सुंदरबनी मिलिट्री स्टेशन में कार्यक्रमों के बाद सेना की विजय मशाल 12 कई को सेना की 25 इन्फैंटरी डिवीजन के क्षेत्र में पहुंच जाएगी। इस दौरान विजय मशाल का स्वागत डिव के जीओसी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी करेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:31 AM (IST)
Jammu Kashmir: सीमा पर बसे वीरों का हौंसला बढ़ाने सुंदरबनी पहुंची सेना की स्वर्णिम विजय मशाल
राजौरी में उन वीरों को याद किया जाएगा जिन्होंने 1971 के युद्ध में हिस्सा लेकर बहादुरी दिखाई थी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: नियंत्रण रेखा से सटे जम्मू संभाग के राजौरी-पुंछ जिलों के लोगों में देशभक्ति की भावन को बल देने के लिए सेना की स्वर्णिम मशाल सुंदरबनी पहुंच गई है।

जम्मू जिले में करीब दस दिन से अधिक दिन तक मिलिट्री स्टेशनों में कार्यक्रमों के बाद अब सेना की विजस मशाल लेकर आए सैन्यकर्मी इन सीमांत जिलों के पूर्व सैनिकों, वीर नारियों को सम्मानित करने के साथ वर्ष 1971 के युद्ध में शहादत देने वाले सैन्यकर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे। पिछले दो विजय मशाल के सम्मान में जम्मू के अखनूर के प्लांवाला में सीमा से सटे इलाकों में कार्यक्रम हुए थे।

जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि अब 10, 11 मई को सुंदरबनी मिलिट्री स्टेशन में विजय मशाल के सम्मान के कार्यक्रम होंगे। इस दौरान पूर्व सैनिकों, वीर नारियों को सम्मानित करने के साथ विजय मशाल ऐसे वीरों के घ भी पहुंचेगी, जो पचास साल पहले लड़े गए भारत-पाकिस्तान युद्ध में दुश्मन से लोहा लेते शहीद हो गए थे।

इसी बीच अगले दो दिन तक सुंदरबनी मिलिट्री स्टेशन में कार्यक्रमों के बाद सेना की विजय मशाल 12 कई को सेना की 25 इन्फैंटरी डिवीजन के क्षेत्र में पहुंच जाएगी। इस दौरान विजय मशाल का स्वागत डिव के जीओसी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। विजय मशाल के पुंछ रवाना होने से पहले कुछ दिन तक राजौरी में होने वाले कार्यक्रमों में उन वीरों को याद किया जाएगा जिन्होंने 1971 के युद्ध में हिस्सा लेकर बहादुरी दिखाई थी। इसके बाद विजय मशाल रियासी जिले में प्रवेश कर जाएगी।

विजय मशाल ने जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर से इस वर्ष 4 अप्रैल को प्रवेश किया था। करीब एक महीने तक कठुआ, सांबा व जम्मू जिले में सेना की पश्चिमी कमान के मिलिट्री स्टेशनों में कार्यक्रमों के बाद विजय मशाल गत दिनों सेना की उत्तरी कमान की अखनूर डिवीजन पहुंची थी। अब विजय मशाल के सम्मान में उत्तरी कमान के अधीन आने वाले जम्मू कश्मीर व लद्दाख में कार्यक्रम होंगे। 

chat bot
आपका साथी