J&K Tourism : आधुनिक पर्यटन के बुनियादी ढांचे से वेरीनाग को किया जा रहा विकसित

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि वेरीनाग एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है और आधुनिक पर्यटक बुनियादी ढांचे के साथ इसे विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। डा. सिंगला ने कहा कि इस तरह के त्योहार पर्यटकों की संख्या बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:12 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:12 PM (IST)
J&K Tourism : आधुनिक पर्यटन के बुनियादी ढांचे से वेरीनाग को किया जा रहा विकसित
निदेशक पर्यटन कश्मीर ने कहा कि वेरीनाग अन्य प्रमुख पर्यटन स्थलों के समान प्राकृतिक सुंदरता प्रदान करता है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पर्यटन विभाग ने जिला प्रशासन अनंतनाग के सहयोग से शनिवार को पर्यटन पार्क, वेरीनाग में एक दिवसीय उत्सव का आयोजन किया। इसका उद्घाटन डिप्टी कमिश्नर अनंतनाग डा. पीयूष सिंगला और निदेशक पर्यटन जीएन इटू ने संयुक्त रूप से किया। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि वेरीनाग एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है और आधुनिक पर्यटक बुनियादी ढांचे के साथ इसे विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। डा. सिंगला ने कहा कि इस तरह के त्योहार पर्यटकों की संख्या बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और उम्मीद है कि जिले के अन्य पर्यटन स्थलों पर इस तरह के और उत्सव आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कलाकारों के प्रदर्शन के लिए उनकी सराहना की।

निदेशक पर्यटन कश्मीर ने कहा कि वेरीनाग अन्य प्रमुख पर्यटन स्थलों के समान प्राकृतिक सुंदरता प्रदान करता है। उन्होंने पर्यटकों से वेरीनाग की यात्रा करने और जगह की शांति और आतिथ्य का अनुभव करने की अपील की। उन्होंने कहा कि विभाग वेरीनाग को घाटी के पर्यटन सर्किट से जोड़ने की योजना बना रहा है। उत्सव के दौरान साइकलिंग कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें वेरीनाग के स्कूली बच्चों ने भाग लिया। दौड़ वेरीनाग से दूरु तक आयोजित की गई थी।

एक पेंटिंग प्रतियोगिता और स्थानीय बच्चों की भागीदारी के साथ रस्साकशी इस आयोजन का एक अन्य आकर्षण रही। इस अवसर पर कृषि, बागवानी, मत्स्य पालन, आइसीडीएस, हस्तशिल्प सहित कई विभागों ने स्टालों लगाए थे। विभिन्न कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। निदेशक पर्यटन ने भाग लेने वाले कलाकारों और छात्रों को सम्मानित किया गया। उन्होंने कलाकारों और बच्चों द्वारा किए गए कार्यों के लिए उनकी सराहना की।उल्लेखनीय है कि पर्यटन विभाग कश्मीर के 38 अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर सांस्कृतिक उत्सव आयोजित कर रहा है।

chat bot
आपका साथी