Corona Vaccination: जम्मू जिले में पचास फीसद से अधिक का टीकाकरण, प्रदेश का पहला जिला बना

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जारी है। रविवार को जम्मू जिला जम्मू-कश्मीर का ऐसा पहला जिला बन गया जहां पर 45 साल से अधिक उम्र के पचास फीसद से अधिक लोगों ने टीकाकरण अभियान में भाग लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:47 PM (IST)
Corona Vaccination: जम्मू जिले में पचास फीसद से अधिक का टीकाकरण, प्रदेश का पहला जिला बना
रविवार तक जम्मू-कश्मीर में कुल 16,25,250 लोगों ने वैक्सीन के टीके लगवा लिए हें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जारी है। रविवार को जम्मू जिला जम्मू-कश्मीर का ऐसा पहला जिला बन गया जहां पर 45 साल से अधिक उम्र के पचास फीसद से अधिक लोगों ने टीकाकरण अभियान में भाग लिया।

रविवार तक जम्मू-कश्मीर में कुल 16,25,250 लोगों ने वैक्सीन के टीके लगवा लिए हें। इनमें 30,806 लोगों ने रविवार को टीके लगवाए। जम्मू संभाग में 13,898 और कश्मीर में 16,908 लोगों ने टीके लगावाए। जम्मू जिले में रविवार को भी 6346 लोगों ने टीके लगावाए। अभी तक 45 साल से अणिक उम्र के 2,34,543 लोग जम्मू जिले में टीके लगवा चुके हें। यह ऐसा पहला जिला है जहां पर इस आयु वर्ग में इतने लोगों ने टीके लगवाए हें।

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने भी इस पर खुशी जताई है और स्वास्थ्य कर्मियों को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने टवीट कर कहा कि यह खुशी की बात है कि जम्मू जिले में 45 साल से अधिक उम्र के वर्ग में पचास फीसद से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। वहीं अन्य जिलों में भी अब टीकाकरण अभियान तेजी के साथ जारी है। लोगों का कहना है कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। रविवार को टीके लगवाने वाली सविता खजूरिया का कहना था कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखते हुए हर किसी को वैक्सीन की डोज लेनी चाहिए। वहीं जम्मू के राहुल शर्मा और विनय महाजन ने भी सभी से टीके लगवाने को किा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव केवल टीकाकरण से ही हो सकता है।

chat bot
आपका साथी