Coronavirus Vaccination in J&K: अब तक 28 लाख से अधिक का हुआ टीकाकरण, जम्मू यूनिवर्सिटी में भी शुरू हुआ वैक्सीनेशन का पहला अभियान

जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में शनिवार को टीकाकरण न होने के बावजूद वैक्सीन लेने वालों की संख्या 28 लाख के पार हो गई है। कुल 14742 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसके सथ ही अब तक 2804543 लोगों ने वैक्सीन ले ली है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:07 PM (IST)
Coronavirus Vaccination in J&K: अब तक 28 लाख से अधिक का हुआ टीकाकरण, जम्मू यूनिवर्सिटी में भी शुरू हुआ वैक्सीनेशन का पहला अभियान
जम्मू जिले में सब तक सबसे अधिक 98.46 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में शनिवार को टीकाकरण न होने के बावजूद वैक्सीन लेने वालों की संख्या 28 लाख के पार हो गई है। कुल 14,742 लोगों का टीकाकरण हुआ। इसके सथ ही अब तक 28,04,543 लोगों ने वैक्सीन ले ली है।

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गत शनिवार को अनतंनाग, कुलगाम, पुलवामा, श्रीनगर, बडगाम, कुपवाड़ा और बांडीपोरा में टीकाकरण नहीं हुआ। वहीं शोपियां में 211 लोगों, बारामुला में तीस और गांदरबल में 319 लोगों ने टीकाकरण करवाया। वहीं जम्मू संभाग में जममू जिले में 5997 लोगों ने टीकाकरण करवाया। जम्मू जिले में सब तक सबसे अधिक 98.46, शोपियां में 97.42 फीसद लोगों ने 45 साल से अधिक आयु वर्ग में टीकाकरण करवा लिया है। अब तक इस आयु वर्ग में कुल 61.14 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है।

इसी बीच जम्मू यूनिवर्सिटी ने वैक्सीनेशन का अपना पहला अभियान चलाया जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों उनके परिवारजनों और सिविल सोसाइटी के सदस्यों का टीकाकरण किया गया। एक सौ से अधिक लोगों ने टीकाकरण कर करवाया। जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. मनोज धर ने इससे पहले कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले कदमों के लिए टास्क फोर्स का गठन किया था।

जम्मू यूनिवर्सिटी का हेल्थ सेंटर समय-समय पर अपने सुझाव और दिशा निर्देश जारी कर रहा है और कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है। वीसी ने कहा कि यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों अध्यापकों उनके परिवारजनों को वैक्सीनेशन करवानी चाहिए ताकि कोरोना से बचा जा सके। उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान चलाए जाने के लिए चीफ मेडिकल ऑफिसर जेपी सिंह, डिप्टी सीएमओ डॉ पूनम सेठी, और उनकी टीम के सदस्यों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के जो कर्मचारी छूट गए हैं उनके लिए फिर अभियान चलाया जाएगा और उसके बाद 18 से 40 वर्ष के आयु के कर्मचारियों की वैक्सीनेशन होगी।

chat bot
आपका साथी