UPSC Jammu : 13 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने दी इंफोर्समेंट व अकाउंट अधिकारी की परीक्षा

इसमें जम्मू कश्मीर से 13 हजार से अधिक उम्मीदवार बैठें। रविवार को सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक तक परीक्षा हुई। उम्मीदवारों से कहा गया था कि वे नौ बजे परीक्षा केंद्रों में पहुंच जाएं। श्रीनगर में एडमिट कार्ड मूवमेंट पास माने जाएंगे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 04:30 PM (IST)
UPSC Jammu :  13 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने दी इंफोर्समेंट व अकाउंट अधिकारी की परीक्षा
जम्मू शहर के डिग्री कालेजों और हायर सेकेंडरी स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो :

संघ लोक सेवा आयोग की इम्पलाईज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन में इंफोर्समेंट अधिकारी व अकाउंट अधिकारी पद के लिए आज रविवार को परीक्षा हुई। इसमें जम्मू कश्मीर से 13 हजार से अधिक उम्मीदवार बैठें। रविवार को सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक तक परीक्षा हुई। उम्मीदवारों से कहा गया था कि वे नौ बजे परीक्षा केंद्रों में पहुंच जाएं। श्रीनगर में एडमिट कार्ड मूवमेंट पास माने जाएंगे। जम्मू में परीक्षा को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। परीक्षा केंद्रों में कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने के कदम उठाए गए थे।

परीक्षा केंद्रों में पहुंचे उम्मीदवारों के शरीर के तापमान की जांच करने के बाद उन्हें परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करवाया गया। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद परीक्षार्थियों के हाथ भी सैनिटाइज करवाए गए और उन्हें परीक्षा केंद्र में भी एक डेस्क छोड़कर बिठाया गया। सभी परीक्षा केंद्रों में सैनेटाइजेशन व साफ सफाई के पर्याप्त प्रबंध किए गए थे। शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित बनाया गया। जम्मू शहर के डिग्री कालेजों और हायर सेकेंडरी स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे जहां शिक्षा विभाग के स्टाफ को भी नियुक्त किया गया था।

वहीं श्रीनगर में 21 परीक्षा केंद्र बनाए गए । उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड को मूवमेंट पास करार देने के लिए पहले ही आदेश जारी किए गए थे। साइंस कालेज में बने परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने वाले अमित ने कहा कि उनका पेपर तो काफी अच्छा हो गया है मगर मेरिट में नाम आना किसी चुनौती से कम नहीं है। वहीं गांधी नगर गर्ल्स हाई स्कूल में बने परीक्षा केंद्र से बाहर निकले सुरेश शर्मा का कहना था कि उनका पेपर भी अच्छा हुआ है। उम्मीद है कि मेरिट में नाम आ जाएगा। उधर परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा भी बंदोबस्त किए गए थे। वहां सिवाए परीक्षार्थियों के किसी को खड़े होने की इजाजत नहीं दी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी