Jammu Kashmir: तवी पुल बंद करने पहुंचे 10वीं के बच्चों का हंगामा, मॉस प्रमोशन की मांग

दसवीं कक्षा में मॉस प्रोमोशन की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने सोमवार को एक बार फिर हंगामा खड़ा कर दिया। विद्यार्थी तवी पुल को बंद कर अपनी मांग मनवाने का प्रयास करने जा रहे कि डोगरा चौक के पास पुलिस ने राेक लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 05:53 PM (IST)
Jammu Kashmir: तवी पुल बंद करने पहुंचे 10वीं के बच्चों का हंगामा, मॉस प्रमोशन की मांग
विद्यार्थी तवी पुल को बंद कर अपनी मांग मनवाने का प्रयास करने जा रहे थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता । दसवीं कक्षा में मॉस प्रोमोशन की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने सोमवार को एक बार फिर हंगामा खड़ा कर दिया। विद्यार्थी तवी पुल को बंद कर अपनी मांग मनवाने का प्रयास करने जा रहे थे कि डोगरा चौक के पास पुलिस ने उन्हें राेक लिया। इस दौरान पुलिस ने एक छात्रा के साथ आई उसकी मां को हिरासत में ले लिया जबकि बच्चों को भी बस में जबरन बिठा उनका पुल बंद करने का प्रयास नाकाम कर दिया।

जम्मू कश्मीर शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा में फेल घोषित हुए यह विद्यार्थी मॉस प्रोमोशन की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन करते अा रहे हैं। इससे पहले भी इन विद्यार्थियों ने तवी पुल को बंद कर वहां प्रदर्शन किया था और उस दौरान कुछ विद्यार्थियों ने पुल से तवी में कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया था लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था। सोमवार को एक बार फिर यह विद्यार्थी डोगरा चौक के पास एकत्रित होने लगे तो पुलिस वहां पहुंच गई।

पुलिस को सूचना मिली थी कि विद्यार्थी तवी पुल को बंद कर प्रदर्शन करने जा रहे हैं तो पुलिस ने उन्हें वहीं पर रोक लिया। इस दौरान एक छात्रा के साथ आई उसकी मां को पुलिस ने जबरन गाड़ी में बिठाया तो वहां उस छात्रा के साथ अन्य विद्यार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। छात्रा का कहना था कि पुलिस मनमानी कर रही है। हमें पुलिस अधिकारी धमकी दे रहे हैं कि वे उनका रिकार्ड खराब कर देंगे और उनको कहीं नौकरी भी नहीं मिलेगी। जब विद्यार्थी पुलिस के कहने पर भी नहीं माने तो उन्होंने सभी विद्यार्थियों को बस में बिठाया और अपने साथ जिला पुलिस लाइन ले गए जहां कुछ देर बाद बच्चों को छोड़ दिया गया।

उधर प्रदर्शन के दौरान मौके पर पहुंचे तहसीलदार कमलप्रीत सिंह ने बताया कि प्रशासन बच्चों की मांग को पूरा करवाने का प्रयास कर रहा है। बोर्ड ने दो पेपरों के आधार पर परिणाम घोषित किया था। हम प्रयास कर रहे हैं कि फेल हुए बच्चों से दो ही पेपर लिए जाएं और अगर वे उन्हें पास कर लेते हैं तो उन्हें बाकी बच्चों की तरह पास घोषित कर दिया जाएगा। बच्चे मॉस प्रोमोशन की मांग कर रहे हैं प्रशासन इस बारे भी बोर्ड से बात कर रहा है। फैसला बोर्ड ही करेगा। 

chat bot
आपका साथी