Jammu Kashmir: गर्मी बढ़ने के साथ ही बढ़ी बिजली की अघोषित कटौती, रात के समय बिजली कटौती ने बढ़ाई परेशानियां

गर्मी बढ़ने के साथ ही क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती भी शुरू हो गई है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बिजली विभाग से मांग कर कहा है कि बिजली के अघोषित कटों पर विराम लगाया जाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:47 PM (IST)
Jammu Kashmir: गर्मी बढ़ने के साथ ही बढ़ी बिजली की अघोषित कटौती, रात के समय बिजली कटौती ने बढ़ाई परेशानियां
लोगों ने बिजली विभाग से मांग कर कहा है कि बिजली के अघोषित कटों पर विराम लगाया जाए।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी:  गर्मी बढ़ने के साथ ही क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती भी शुरू हो गई है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बिजली विभाग से मांग कर कहा है कि बिजली के अघोषित कटों पर विराम लगाया जाए।

क्षेत्रीहय निवासी मगाराम, बचन सिंह, जसपाल, कुलदीप कुमार, रंजीत सिंह व अशोक शर्मा आदि का कहना है कि एक तो गर्मी बढ़ रही है, ऊपर से पिछले कुछ दिनों से बिजली के अघोषित कट भी लग रहे हैं। खासकर रात को बेवजह कट लग जाता है जिसके चलते गर्मी में ही राते गुजारने को मजबूर होना पड़ा है।

लोगों के अनुसार वे बिजली विभाग को नियमित रूप से बिजली का किराया देते आ रहे हैं और अभी गर्मियों की शुरुआत ही हुई है तो कटौती शुरू हो गई है। जून-जुलाई महीने कैसे निकलेंगे, इसको सोचते ही वह परेशान हो जाते हैं। इसी तरह जगदीश राज, सेवाराम बाबा, राम किशोर शर्मा व अमृतपाल सिंह का कहना है कि एक तो लोग कोरोना महामारी को झेल रहे हैं ऊपर से बिजली विभाग भी उन्हें परेशान कर रहा है। लोगोंके अनुसार हर बार गर्मी में ऐसी ही समस्या लोगों को पेश आती है।

हालांकि पावर स्टेशन टाली मोड़ में 10 MV का उच्च क्षमता वाला ट्रांसफार्मर लगा है, उसका भी लोगों को कोई लाभ नहीं पहुंच रहा। ट्रांसफार्मर इसलिए लगाया गया था कि लोगों को बिजली की अघोषित कटौती से राहत मिल सके लेकिन ऐसा कुछ दिखाई नहीं देता। उनका कहना है कि अगर यहीं हाल रहा तो लोग बिजली विभाग के खिलाफ सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के एइ राजकुमार गुप्ता ने बताया कि विभाग की ओर से निर्धारित शेड्यूल अनुसार ही कटौती की जा रही है। अगर कोई कट लगते हैं तो पीछे ग्लैडनी जम्मू से ही लगते हैं।

chat bot
आपका साथी