Union Territory Ladakh: लद्दाख में कम हो रही संक्रमितों की संख्या, रिकवरी रेट 95 प्रतिशत के करीब

संक्रमण के मामलों में कमी के चलते लद्दाख में 55 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 40 मामले लेह जिले से व 15 मामले कारगिल जिले से सामने आए। दोनों जिलों में कोरोना से उपले हालात में बेहतरी के बीच संक्रमण का दर 2 प्रतिशत से कुछ ज्यादा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 12:33 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:33 PM (IST)
Union Territory Ladakh: लद्दाख में कम हो रही संक्रमितों की संख्या, रिकवरी रेट 95 प्रतिशत के करीब
जून महीने के दूसरे पखवाड़े में लद्दाख में हालात और बेहतर हाे जाएंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में संक्रमण के मामलों में कमी के कारण अस्तपालों पर दवाब कम हो गया है। लद्दाख में मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत के करीब है। इस समय प्रदेश में 925 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

संक्रमण के मामलों में कमी के चलते लद्दाख में 55 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 40 मामले लेह जिले से व 15 मामले कारगिल जिले से सामने आए। प्रदेश के दोनों जिलों में कोरोना से उपले हालात में बेहतरी के बीच संक्रमण का दर 2 प्रतिशत से कुछ ज्यादा है। लद्दाख में दो दिनों में 200 से अधिक मरीज ठीक हो गए हैं। बुधवार को 71 संक्रमितों के ठीक होने पर उन्हें छुट्टी मिल गई। ऐसे में लद्दाख का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है।

इस समय लद्दाख के दोनों जिलों में 925 मरीजों का इलाज चल रहा है। इनमें से 767 मरीज लेह जिले के हैं तो वहीं 158 मरीज कारगिल जिले में हैं। एक ओर स्वास्थ्य विभाग इलाज करवा रहे मरीजों को ठीक करने की जद्दोजहद कर रहा है तो वहीं लद्दाख में लोगों की वैक्सीनेशन करने की मुहिम भी जाेरों पर हैं।

लद्दाख प्रशासन की पूरी कोशिश है कि कोरोना संक्रमण पर रोक लगातार क्षेत्र में विकास व पर्यटन को तेजी दी जाए। ऐसे हालात में लद्दाख के होटलों को भी तीस प्रतिशत की क्षमता के साथ पर्यटकों आदि के लिए खोल दिया है। प्रशासन को उम्मीद है कि जून महीने के दूसरे पखवाड़े में लद्दाख में हालात और बेहतर हाे जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी