केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह बुधवार तक कश्मीर में रहेंगे, प्रतिनिधिमंडलों की समस्याओं को सुनेंगे

अनंतनाग में उन्होंने कृषि बागवानी आइसीडीएस स्वास्थ्य समाज कल्याण हथकरघा/हस्तशिल्प उद्योग और वाणिज्य युवा सेवाएं और खेल एनआरएलएम पशु और भेड़ पालन आदि जैसे विभिन्न विभागों द्वारा स्थापित योजनाओं वस्तुओं और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए आयोजित एक मेले में भाग लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:42 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:42 AM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह बुधवार तक कश्मीर में रहेंगे, प्रतिनिधिमंडलों की समस्याओं को सुनेंगे
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग तथा नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग तथा नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने सोमवार को अनंतनाग में विभिन्न विकास एवं जन कल्याण योजनाओं का जायजा लेने के अलावा स्थानीय जन प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में चलाए जा रहे जन पहुंच कार्यक्रम के तहत कश्मीर पहुंचे केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह बुधवार तक कश्मीर में ही रहेंगे।

अनंतनाग में उन्होंने कृषि, बागवानी, आइसीडीएस, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, हथकरघा/हस्तशिल्प, उद्योग और वाणिज्य, युवा सेवाएं और खेल, एनआरएलएम, पशु और भेड़ पालन आदि जैसे विभिन्न विभागों द्वारा स्थापित योजनाओं, वस्तुओं और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए आयोजित एक मेले में भाग लिया। इस दौरान संबधित अधिकारियों ने उन्हें केंद्र प्रायोजित और सरकार की प्रमुख योजनाओं से अवगत कराया। मंत्री ने इन योजनाओं के लाभार्थियों से भी मंत्री ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की और मोटराइज्ड पावर स्प्रेयर, मिल्क वैन और डेयरी यूनिट, मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, नवजात बच्चियों को किट आदि भी वितरित की।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग तथा नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने अनंतनाग डीडीसी और बीडीसी सदस्यों, अन्य पीआरआइ, नगर समितियों के अध्यक्षों और अन्य यूएलबी सदस्यों/पार्षदों के साथ भी एक संवाद सत्र मकें हिस्सा लिया। इसमें जिला विकास परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद युसूफ गोरसी, जिला विकास आयुक्त डॉ. पीयूष सिंगला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष मिश्रा, एडीडीसी समेत अन्य जिला व क्षेत्रीय अधिकारी भी मौजूद थे। जनप्रतिनिधियों ने मंत्री के साथ विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

उन्होंने पूरे जिले के साथ-साथ अपने-अपने क्षेत्रों में विकास और लोक कल्याण से संबंधित विभिन्न मांगें रखीं।उन्होंने इस स्थान का दौरा करने हेतु मंत्री को धन्यवाद भी दिया। डॉ. सिंह ने प्रतिनिधिमंडलों को धैर्यपूर्वक सुना और उनके वास्तविक मुद्दों और मांगों को समयबद्ध तरीके से हल करने का यकीन दिलाया। 

chat bot
आपका साथी