Jammu Kashmir: अंडर-19 क्रिकेट ट्रॉयल शुरू, जम्मू में 50 और कश्मीर में 30 लड़कियां दे रही हैं ट्रॉयल

ट्रायल को लेकर खिलाड़ियों का उत्साह और जोश देखते ही बनता था। हर खिलाड़ी बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर जम्मू-कश्मीर की टीम का हिस्सा बनने का इच्छुक था। सुबह लड़कियों के ट्रायल हुए और शाम को लड़कों के ट्रायल हुए। यह ट्रायल 27 अगस्त तक जारी रहेंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 06:32 PM (IST)
Jammu Kashmir: अंडर-19 क्रिकेट ट्रॉयल शुरू, जम्मू में 50 और कश्मीर में 30 लड़कियां दे रही हैं ट्रॉयल
जम्मू में ट्रायल जीजीएम साइंस कालेज में जबकि कश्मीर में श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । आगामी क्रिकेट प्रतियोगिताओं को देखते हुए जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित तीन दिवसीय अंडर-19 लड़कियों और लड़कों के चयन एवं अभ्यास शिविर के लिए आयोजित ट्रायल के पहले दिन खासा उत्साह देखने को मिला। जम्मू में ट्रायल जीजीएम साइंस कालेज में जबकि कश्मीर में श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुए।

ट्रायल को लेकर खिलाड़ियों का उत्साह और जोश देखते ही बनता था। हर खिलाड़ी बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर जम्मू-कश्मीर की टीम का हिस्सा बनने का इच्छुक था। सुबह लड़कियों के ट्रायल हुए और शाम को लड़कों के ट्रायल हुए। यह ट्रायल 27 अगस्त तक जारी रहेंगे। जेकेसीए उप-समिति के सदस्य ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता ने बताया कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही चयन होगा। हर खिलाड़ी को पूरा मौका मिलेगा।

चयनकर्ताओं का एक दल कश्मीर में जबकि दूसरा जम्मू के खिलाड़ियों का चयन करेगा। चुने गए खिलाड़ियों का संयुक्त शिविर आयोजित किया जाएगा। अंतिम चयन पूरी तरह से खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर होगा। चयन सिमित में सभी पूर्व खिलाड़ियों को ही रखा गया है। किसी प्रकार का भाई भतीजावाद न हो इसके पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। कोशिश रहेगी कि जम्मू-कश्मीर की लड़कियों और लड़कों की टीम को बेहतर से बेहतर प्रशिक्षण के बाद आगामी प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका मिले। बि्रगेडियर अनिल गुप्ता ने बताया कि जम्मू से 50 लड़कियां ट्रायल दे रही हैं जबकि कश्मीर से 30 लड़कियां ट्रायल दे रही हैं। वहीं जम्मू से 250 लड़के और कश्मीर से करीब 600 खिलाड़ी ट्रायल देंगे। अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है।

ट्रायल देने वाले खिलाड़ी इस बात को लेकर संतुष्ट हैं कि चयन समिति में पूर्व क्रिकेट शामिल किए गए हैं। उन्हें क्रिकेट की इतनी जानकारी है कि किसी अच्छे खिलाड़ी की उपेक्षा नहीं होगी। लड़कियों की चयन समिति प्रतिभा बडेरा भसीन मुख्य चयनकर्ता हैं। जबकि मधु शर्मा और कौसर अली मीर भी चयन समिति में शामिल हैं। लड़कों की चयन समिति में अरुण शर्मा मुख्य चयनकर्ता हैं जबकि जगतार सिंह, विक्रांत टगर और जहूर अहमद भट्ट चयनकर्ता हैं। चयन शिविर के लिए कुछ सुपरवाइजर भी नियुक्त किए गए हैं।

शिविर में भाग लेने से पहले हुआ कोरोना टेस्ट

लंबे अर्से बाद शुरू हुई जेकेसीए की गतिविधियों कोरोना का ग्रहण न लगे। इसे देखते हुए जेकेसीए पूरे ध्यान से कोरोना सावधानियों का पालन करवा रही है। चयन शिविर में भाग लेने से पूर्व ही सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट करवा कर और वैक्सीन लेने के बाद ही कैंप में आने के लिए कहा गया था। सुबह जीजीएम साइंस कालेज चयन स्थल पर भी टेस्ट करने के लिए कैंप लगाया गया था। जिन खिलाड़ियों ने टेस्ट नहीं करवाया था या किसी पर कोरोना की शिकायत का संदेह दिखा। उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया। किसी को भी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट के बिना मैदान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। 

chat bot
आपका साथी