Kathua road accident: बेकाबू कार चालक ने चार को कुचला, सब इंस्पेक्टर ने मौके पर ही दम तोड़ा

कठुआ, जागरण संवाददाता। शहर में लापरवाही से फोरफिगो कार चला रहे युवक ने गत बुधवार देर शाम ड्रीमलैंड पार्क रोड पर चार लोगों को टक्कर मारकर बुरी तरह कुचल दिया। इस दौरान एक बाइक सवार सब इंस्पेक्टर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन बुरी तरह घायल हो गए। दो घायलों को गंभीर अवस्था में जीएमसी कठुआ से जीएमसी अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया गया।

मृतक की पहचान सब इंस्पेक्टर कुलदीप राज पुत्र चुन्नी लाल निवासी खरोट मोड़ के रूप में हुई है। वह पुलिस ट्रेङ्क्षनग स्कूल में तैनात था और ड्यूटी के लिए जा रहा था। कुचले गए अन्य बाइक सवार सुमित शर्मा पुत्र बिशंभर दास निवासी हमीरपुर को भी गंभीर चोटें आई हैं। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे भी जीएमसी अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया गया।

इसी हादसे में पैदल जा रहे राजेंद्र ङ्क्षसह पुत्र अच्छर सिंह निवासी शिवपुरी, कठुआ को भी गंभीर हालत में जीएमसी अस्पताल जम्मू रेफर करना पड़ा। जबकि साइकिल सवार छात्रा राघवी शर्मा पुत्री अरविंद शर्मा निवासी शिवपुरी वार्ड नंबर तीन कठुआ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही कठुआ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क के बीच पड़ी दुर्घटनाग्रस्त कार को जब्त कर चालक को पकडऩे के लिए अभियान छेड़ दिया। देर रात चालक जगवीर सिंह को पुलिस ने काबू कर लिया। पुलिस को दिए बयान में आरोपित ने ब्रेक के बजाय एक्सीलेटर दबाने को हादसे का कारण बताया। उसके पिता मोहन सिंह का देहांत हो चुका है। वह जेके बैंक में कार्यरत थे। वह कठुआ में अपनी नानी के घर रहता है।

एक घंटे तक रहा अफरातफरी का माहौल

यातायात के नए और सख्त कानून लागू होने के बाद भी कार चालक ने 100 किलोमीटर की रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए ड्रीमलैंड पार्क रोड पर नहर के पास पटेल नगर से जीएमसी कठुआ जाने वाले चौराहे पर भी सावधानी नहीं बरती। उसके सामने जो भी आया, उसे कुचल दिया, जिससे वहां करीब एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा। घटना की जानकारी मिलते ही लोग घटनास्थल की ओर भागे और वहां हृदय विदारक दृश्य देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए। इसके साथ ही कार चालक की लापरवाही और वहां निजी संस्थान के बाहर सड़क पर पार्किंग के कारण उनमें रोष पैदा हो गया। कुछ लोग घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए भागे तो कुछ भड़क गए। लोगों का कहना था कि वहां अक्सर पार्किंग के कारण चौराहे पर जगह कम हो जाती है, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। पिछले दिनों डिप्टी कमिश्नर के प्रयास कार्यक्रम में भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ड्रीमलैंड रोड पर देर शाम जिस कार की टक्कर से दुर्घटना हुई है, उसका चालक वार्ड नंबर 12 का निवासी है। उसका पता चल गया है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। - संजीव चिब, थाना प्रभारी। 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.