Containment Zones in Jammu: अखनूर और आरएसपुरा के दो-दो वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित

कोरोना के मामले अब ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। रोजाना ही ग्रामीण इलाकों में कोरोना के ताजा मामले सामने आ रही है जिस कारण अब ग्रामीण इलाकों में भी कंटेनमेंट जोन बनने लगे हैं।अखनूर और आरएसपुरा इलाके में दो-दो वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:24 PM (IST)
Containment Zones in Jammu: अखनूर और आरएसपुरा के दो-दो वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित
प्रशासन ने वहां रह रहे लोगों को अपने कोरोना जांच के टेस्ट करवाने के निर्देश दिए हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता । कोरोना के मामले अब ग्रामीण इलाकों में भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। रोजाना ही ग्रामीण इलाकों में कोरोना के ताजा मामले सामने आ रही है जिस कारण अब ग्रामीण इलाकों में भी कंटेनमेंट जोन बनने लगे हैं। वीरवार को प्रशासन ने अखनूर और आरएसपुरा इलाके में दो-दो वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया। घोषित जोन में अखनूर का वार्ड नंबर 8 और 9 शामिल हैं जबकि आरएसपुरा का भी 9 और 10 नंबर वार्ड कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन दोनों वार्ड में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और प्रशासन ने वहां रह रहे लोगों को अपने कोरोना जांच के टेस्ट करवाने के निर्देश दिए हैं।

वहीं अखनूर के वार्ड नंबर नौ के कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद जेके बैंक को भी बंद करना पड़ा। जेके बैंक की अखनूर शाखा इसी वार्ड में है। प्रशासन ने इन इलाकों में सख्ती के निर्देश जारी किए हैं ताकि लोग घरों से बिना वजह बाहर न निकलने पाएं।

इसी बीच उपजिले में वीरवार को कुल 481 कोविड-19 टेस्ट किए गए जिनमें से 59 लोगों के पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें घर में क्वारंटाइन कर दिया गया। इसके साथ ही कस्बे के वार्ड 9 और 10 को वीरवार सुबह माइक्रो कंटनेमेंट जोन बनाते हुए वहां पर कंटीली तारें लगाई गई। इन दोनों वार्डों में तहसीलदार आरएसपुरा गगनदीप कुमार की देखरेख में लोगो के घर- घर जाकर टेस्ट करने पर 17 लोग भी पॉजिटिव पाए गए।

जिलाधीश जम्मू के निर्देश पर इन दोनों वार्डों को माइक्रो कंटनमेंट जोन घोषित किया गया। वीरवार सुबह जब इन वार्डों के मुख्य मार्गों पर कंटीली तारें लगाई गई तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया। वार्ड के हंसराज ने कहा कि वार्ड में कितने लोग पॉजिटिव हैं, इसकी यहां के लोगों को कोई जानकारी नहीं पर प्रशासन की ओर से क्षेत्र को माइक्रो कंटनमेंट जोन बना दिया गया। वहीं तहसीलदार आरएसपुरा गगनदीप कुमार ने कहा कि वीरवार को वार्ड 9 और 10 में टेस्ट किए गए और शक्रवार को भी यह प्रकिया जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई संक्रमित है तो वह इसके बारे में प्रशासन को जानकारी मुहैया करवाए।कंटेनमेंट जोन बने इलाकों के लिए अलग से प्रशासनिक अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं जो वहां नजर रखेंगे। 

chat bot
आपका साथी