Srinagar Encounter: श्रीनगर मुठभेड़ में LeT के दो आतंकी ढेर, CRPF के 2 जवान घायल, 9 दिनों में 16 मुठभेड़ 24 आतंकी मारे

Srinagar Encounter सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू करने से पहले आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी गोली का जवाब गोली से देना शुरू कर दिया। मुठभेड़ मेंं सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 09:31 AM (IST)
Srinagar Encounter: श्रीनगर मुठभेड़ में LeT के दो आतंकी ढेर, CRPF के 2 जवान घायल, 9 दिनों में 16 मुठभेड़ 24 आतंकी मारे
प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद रखी हुई है।

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर के आलमदार इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज शुक्रवार तड़के शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मार गिराए गए हैं। हालांकि मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान भी घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों पर फायरिंग शुरू करने से पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया था परंतु उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया। 

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने श्रीनगर मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद ऑपरेशन के समाप्त होने की जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर देते हुए बताया कि आज की इस कार्रवाई के साथ पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर इस साल अब तक घाटी में 78 आतंकवादियों को मार गिराया है। इन मुठभेड़ों में अधिकांश मारे जाने वाले आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। यानी 78 में से करीब 39 आतंकी लश्कर के जबकि अन्य हिजबुल मुजाहिदीन, अलबदर, जैश-ए-मोहम्मद और एयूजीएच केे थे। उन्होंने पुलिस व सुरक्षाबलों के जवानों को सफल ऑपरेशन के लिए बधाई भी दी।

With todays ops, Police along with SFs #neutralized 78 terrorists in valley this year so far. In these #encounters most of the #terrorists were affiliated with proscribed #terror outfit LeT( 39 out of 78) followed by HM, Al-Badr, JeM and AuGH: IGP Kashmir@JmuKmrPolice

— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) July 16, 2021

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेना को श्रीनगर के दनमार इलाके में स्थित आलमदार कालोनी में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान आलमदार कालोनी में पहुंच गए और उन्होंने आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

इस गोलीबारी में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए। घायलों की पहचान 21 बटालियन के एसआई भूपेंद्र शर्मा (25) और 73 बटालियन के उनिश अहमद डार (35) के तौर पर हुई है। दोनों को इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी गोली का जवाब गोली से देना शुरू कर दिया। करीब चार से पांच घंटे तक चली इस मुठभेड़ मेंं सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने आलमदार मुहल्ले में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। अभी तक किसी अन्य आतंकियों की मौजूदगी की सूचना नहीं है।

वहीं आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के स्थानीय होने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये दोनों लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। फिलहाल उनकी पहचान जाहिर नहीं की गई है। अभियान के पूरा होने तक प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा बंद रखी हुई है।

Two unidentified terrorists were killed during an encounter between security personnel and terrorists at Alamdar Colony, Danmar area of Srinagar. Search underway. Details awaited: Jammu & Kashmir Police

(Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/naE2pEo96u

— ANI (@ANI) July 16, 2021

आपको जानकारी हो कि सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी मेंं आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान को तेज किया है। पिछले 9 दिनों के भीतर घाटी में यह 16वीं मुठभेड़ थी। इन मुठभेड़ों में सुरक्षाकर्मी अभी तक 24 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी