Kashmir Encounter: पुलवामा-कुलगाम मुठभेड़ में LeT के 4 आतंकी ढेर, 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने मारे पांच आतंकवादी

Kashmir Encounter आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लगातार जंग जारी रखे हुए सुरक्षाबलों को बधाई देते हुए कहा हमने 24 घंटों के भीतर पांच आतंकियों को मार गिराया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 08 Jul 2021 08:35 AM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 09:54 AM (IST)
Kashmir Encounter: पुलवामा-कुलगाम मुठभेड़ में LeT के 4 आतंकी ढेर, 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने मारे पांच आतंकवादी
गत बुधवार को हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के जिस टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई को मार गिराया था

श्रीनगर, जेएनएन: पाकिस्तान की मदद से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैला रहे आतंकी संगठनों पर सुरक्षाकर्मी काल बनकर बरस रहे हैं। पिछले 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया है। देर रात जिला पुलवामा के पुछल और कुलगाम के जोडर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि सूत्रों ने पुलिस को जिला पुलवामा के पुछल इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान इलाके में पहुंच गए और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आता देख आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं सुरक्षाबलों ने भी अपनी पोजीशन लेते हुए आतंकियों की गोलियों का जवाब देना शुरू कर दिया। अंधेरे में आतंकी फरार न हो जाएं इसीलिए रोशनी की व्यवस्था की गई। सुबह तड़के दोनों आतंकियों को मार गिराया गया।

इसी बीच कुलगाम के जोडर इलाके में भी देर रात सुरक्षाबलों ने विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। यहां भी लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जैसे ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर यहां तलाशी अभियान शुरू किया। छिपे हुए आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों के बार-बार कहने पर भी जब आतंकी आत्मसमर्पण करने को नहीं माने तो उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया गया। दोनों मुठभेड़ों में मारे गए चारों आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है। इस संबंध में अधिकारिक घोषणा होना बाकी है।

हालांकि आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने पिछले 24 घंटों के भीतर कश्मीर में पांच आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए सुरक्षाबलों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि सुरक्षाबलों को इन अभियान में किसी तरह का भी कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके अलावा गत बुधवार को हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के जिस टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई को मार गिराया है, वह सबसे बड़ी सफलता है। मेहराजुद्दीन के मारे जाने से कश्मीर में हिजबुल का आतंक कम होगा और आतंकी संगठनों में भर्ती की प्रक्रिया भी धीमी पड़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी