Helicopter Crash: लखनपुर के पास सेना का हैलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त दो पायलट जख्मी

लखनपुर स्थित सैन्य शिविर में सोमवार देर शाम करीब सवा सात बजे सेना का एक हेलीकाप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में उसमें सवार दो पायलट जख्मी हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए पठानकोट से सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:36 PM (IST)
Helicopter Crash: लखनपुर के पास सेना का हैलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त दो पायलट जख्मी
लखनपुर स्थित सैन्य शिविर में सोमवार देर शाम करीब सवा सात बजे सेना का एक हेलीकाप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

कठुआ, जागरण संवाददाता : जिले के लखनपुर स्थित सैन्य शिविर में सोमवार देर शाम करीब सवा सात बजे सेना का एक हेलीकाप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में उसमें सवार दो पायलट जख्मी हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए पठानकोट से सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल रिषव कुमार और कैप्टन अंजानी कुमार के रूप में हुई है।

बताया गया है कि पठानकोट से उड़ने के बाद हेलीकाप्टर ने लखनपुर के पास बसोहली सैन्य शिविर में लैंड किया। फिर लैंड करने के बाद दोबारा उड़ान भरने की कोशिश की, लेकिन इसके लिए उसे पूरी हाइट नहीं मिल पाई और हेलीकाप्टर का ब्लेड ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन तारों से टकरा गया और दुर्घटनाग्रस्त होकर वहीं सैन्य शिविर में गिर गया।हेलीकाप्टर गिरते ही लखनपुर सैन्य शिविर मेेंं अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। बड़ी संख्या में सेना के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच वहां पर घायलों को उपचार के लिए ले जाने के लिए एंबुलेंस पहुंच गई और उन्हें तुरंत पास ही पठानकोट के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इधर, जिले के एसएसपी शैलेंद्र मिश्रा सहित स्थानीय पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गई।सेना की ओर से अभी हादसे सेना की ओर से अभी हादसे के कारण के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। घायल पायलटों स्थिति के बारे में भी स्पष्ट नहीं है। बहरहाल, आसपास के लोगों ने बताया कि गनीमत रही कि अभी हेलीकाप्टर ज्यादा ऊपर नहीं उठा था। हाई टेंशन तार से उसके टकराने पर जोरदार चिंगारी उठी थी। संयोग ही कहा जाए कि दोनों पायलट बाल-बाल बच गए।

chat bot
आपका साथी