Road Accident in Jammu: सिदड़ा में स्कूटी सवार पर बस पलटने से दो लोगों की मौत, बस चालक की हालत गंभीर

दर्दनाक सड़क हादसे में स्कूटी सवार युवक और बस में बैठे युवक की मौत हो गई। इस हादसे में बस चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद व्यस्त मार्ग पर करीब एक घंटे तक यातायात अवरुद्ध रहा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 07:13 PM (IST)
Road Accident in Jammu: सिदड़ा में स्कूटी सवार पर बस पलटने से दो लोगों की मौत, बस चालक की हालत गंभीर
दर्दनाक सड़क हादसे में स्कूटी सवार युवक और बस में बैठे युवक की मौत हो गई।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू के सिदड़ा इलाके में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें एक स्कूटी सवार था और दूसरा बस में बैठा युवक। जबकि बस चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद व्यस्त मार्ग पर करीब एक घंटे तक यातायात अवरुद्ध रहा। पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी। फिलहाल हादसे में मारे गए युवकों की पहचान नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर बाद करीब तीन राजस्थान नंबर की बस नंबर आरजे18पीबी-1156 नरवाल से नगरोटा की ओर जा रही थी। जैसे ही बस सिदड़ा के पास पहुंची तो गति तेज के कारण तीखे मोड़ पर असंतुलित हो गई और वह देखते ही देखते सड़क के बीचोबीच पलट गई। इस दौरान बस के नीचे सड़क से गुजर रही एक स्कूटी जेके11बी-2963 आ गई, जिससे स्कूटी सवार युवक बस के नीचे कुचल गया। वहीं बस में बैठे एक व्यक्ति की दोनों टांगें बस में फंस गईं। घटना स्थल से गुजर रहे ट्रक और बसों के चालकों ने तुरंत दुर्घटनाग्रस्त बस के नीचे जैक लगाकर बस को उठाने की कोशिश की।

मौके पर क्रेन को बुलाकर सड़क पर पलटी बस में फंसे व्यक्ति को बाहर निकाला गया। स्कूटी सवार, बस में फंसे व्यक्ति और बस चालक को अस्पताल पहुंचाया गया। स्कूटी और बस में फंसे व्यक्तियों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि बस चालक की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, हादसे के चलते एक घंटे तक जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। श्रीनगर से आ रहे वाहनों को पुलिस कर्मियों ने सिदड़ा पुल से मोड़ दिया। जबकि कुंजवानी से नगरोटा की ओर जाने वाले वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी।

हादसे के समय बस में चालक समेत तीन लोग सवार थे : हादसे के चश्मदीद लोगों के अनुसार बस की गति तेज थी। जब बस पलटी उसमें चालक समेत तीन लोग मौजूद थे। बस में सवार एक व्यक्ति इस हादसे में बच गया था, जो मौके से भाग गया था। वहीं, एसडीपीओ सिटी ईस्ट विक्रम कुमार के अनुसार घायल बस चालक की हालत बयान देने योग्य नहीं है। उसके बयान के आधार पर ही हादसे के कारणों का पता चल पाएगा।

chat bot
आपका साथी