Jammu : मवेशी तस्करी के आरोप में दो लोग गिरफ्तार, ट्रक से 15 मवेशियों को मुक्त कराया

पूछताछ की जा रही है कि वे मवेशियों को कहां से लेकर आए थे और कहां लेकर जा रहे थे। मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़े गए दोनों लोगों सज्जाद अहमद निवासी पुंछ और मोहम्मद जमील निवासी डंगा कोट पुंछ के विरुद्ध नगरोटा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:30 PM (IST)
Jammu : मवेशी तस्करी के आरोप में दो लोग गिरफ्तार, ट्रक से 15 मवेशियों को मुक्त कराया
रविवार की सुबह नगरोटा पुलिस ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के बन टोल प्लाजा पर नाका लगाया था।

जम्मू, जागरण संवाददाता : नगरोटा के बन टोल प्लाजा में पुलिस ने मवेशी तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों से पुलिस ने 15 मवेशियों को मुक्त करवाया। आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि वे मवेशियों को कहां से लेकर आए थे और कहां लेकर जा रहे थे। मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़े गए दोनों लोगों सज्जाद अहमद निवासी पुंछ और मोहम्मद जमील निवासी डंगा कोट पुंछ के विरुद्ध नगरोटा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने जिला आयुक्त के आदेश का पालन नहीं करने और मवेशियों से क्रूरता करने की धाराएं लगाई गई हैं।

रविवार की सुबह नगरोटा पुलिस ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के बन टोल प्लाजा पर नाका लगाया था। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके02सीडी- 2627 को जांच के लिए रोका। ट्रक चालक नाके से भागने की कोशिश की। चूंकि नाके में बेरिकेड लगे हुए थे, इस लिए चालक वहां से भाग नहीं पाया। पुलिस कर्मियों ने ट्रक में सवार दोनों लोगों से पूछताछ की। उन दोनों ने संतोषजनक उत्तर नहीं दियिा। पुलिस कर्मियों ने जब ट्रक को खोल कर देखा तो उसके अंदर मवेशी लदे हुए थे।

मवेशियों के बारे में ट्रक में सवार लोगों से पूछताछ की गई। इस पर भी उसने की स्पष्ट नहीं बताया। उसके बाद ट्रक पर लादे गए 15 मवेशियों को मुक्त करा कर स्थानीय लोगों को सुपुर्दनामे पर सौंप दिया गया। पुलिस का कहना है कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता था कि आरोपित मवेशियों को चुरा कर ले जा रहे होंगे। दोनों से यह भी जानकारी हासिल की जा रही है कि इस से पूर्व वे कभी मवेशियों को जम्मू से कश्मीर से लेकर तो नहीं गए थे। कश्मीर में मवेशी किसे सौंपने जा रहे थे इस बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी